महिला ने ऐसा गाना गाया कि पड़ोसी पहुँच गए कोर्ट, फिर हुआ ये

आज के समय में कई लोग हैं जो बाथरूम सिंगर है. जी हाँ, कई लोग हैं जो अपने घर में गला फाड़ फाड़कर गाते हैं. ऐसे में क्या आपने कभी सोचा है कि आप गाना गए और आपके पड़ोसी उसे सुनकर अदालत चले जाए और आपके खिलाफ शिकायत कर दें….? नहीं ना, क्योंकि हम जानते हैं ऐसा कुछ नहीं होने वाला है. अब आज हम जो किस्सा बताने जा रहे हैं उसमे ऐसा हुआ है.

जी दरअसल यह मामला ब्रिटेन का है. जहाँ एक महिला के गाना गाने से पड़ोसी इतने परेशान हो गए कि उन्हें अदालत जाना पड़ा. हम जिनके बारे में बात कर रहे हैं उनका नाम 48 वर्षीय हीथर वेब है और वह यूनाइटेड किंगडम के नॉरविक की रहने वाली है. हीथर को गाना गाने का शौक है और उन्हें गाना गाने से रोकने के लिए उनके पड़ोसियों ने अदालत की मदद ली है. वहीँ अब अदालत ने हीथर को 24 महीनों का क्रिमिनल बिहेवियर ऑर्डर जारी कर दिया है. जी दरअसल अदालत ने एक निर्देश जारी किया है और इस निर्देश में कहा गया है कि वह उस वॉल्यूम में गाना गा सकती है, जो उसके घर की चार-दीवारी से बाहर न निकले और उसके पड़ोसी परेशान न हों. वैसे इस आदेश के जारी होने के बाद भी हीथर ने नहीं माना और उन्होंने तीन बार अपनी बुलंद आवाज में ही गाना गाया.

अंत में नतीजा यह हुआ कि उनके पड़ोसियों ने उनकी आवाज मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर अदालत में सुना दी. उसके बाद अदालत ने हीथर के खिलाफ नो बेल वॉरंट जारी कर दिया था जिससे परेशान होकर हीथर ने अदालत में कहा कि ‘उसे याद नहीं उसने कब-कब गाना गाया, जिससे पड़ोसियों को दिक्कत हुई.’ वैसे अब इस मामले में हीथर ने माफी मांग ली है और वहीँ उनके पड़ोसियों का कहना है कि हीथर की आवाज डूबती हुई बिल्ली जैसी है इस वजह से उन्हें परेशानी होती है.

Back to top button