महिला टी20 विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में भारतीय महिला टीम का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। आज का मुकाबला जीतने वाली टीम फाइनल में प्रवेश कर जाएगी, जहां उसका सामना इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। हालांकि भारत के लिए सेमीफाइनल को पार करना आसान नहीं होने वाला है। क्योंकि गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का जारी टूर्नामेंट में प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा है। हालांकि पिछले पांच सालों में भारतीय महिला टीम ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है, हालांकि वह इस बार अपने प्रदर्शन को ट्रॉफी में बदलना चाहेगी। 

ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू सरजमीन पर हुए पिछले टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत को 85 रन से रौंदकर खिताब जीता था। पिछले साल अगस्त में हुए राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में भी भारतीय महिलाओं को कंगारुओं के हाथों शिकस्त मिली थी।आइए एक नजर भारत बनाम इंग्लैंड विमेंस टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले से जुड़ी अहम जानकारियों पर डालते हैं- 

इंडिया विमेंस बनाम ऑस्ट्रेलिया विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 मैच कब होगा?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विमेंस टी20 विश्व कप 2023 का सेमीफाइनल मैच 23 फरवरी को खेला जाएगा।

INDW vs AUSW मैच कहां खेला जाएगा?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विमेंस टी20 विश्व कप 2023 का 14वां मैच न्यूलैंड्स, केप टाउनमें खेला जाएगा। 

इंडिया विमेंस बनाम ऑस्ट्रेलिया विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 मैच कब शुरू होगा?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विमेंस टी20 विश्व कप 2023 का सेमीफाइनल मैच भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे शुरू होगा, जबकि INDW vs AUS मैच का टॉस शाम 6 बजे होगा। 

टीवी पर India Womens vs Australia Womens मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?

इंडिया विमेंस बनाम ऑस्ट्रेलिया विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 मैच का लुत्फ आप टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर उठा सकते हैं, जहां हिंदी और अंग्रेजी में आपको कमेंट्री सुनने को मिलेगी। इसके अलावा इस मैच को डीडी फ्री डिश के चैनल डीडी स्पोर्ट्स पर भी लाइव देख सकते हैं।

India Women vs Australia Women मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?INDW vs AUSW विमेंस टी20 विश्व कप 2023 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप Disney+ Hotstar ऐप पर देख सकते हैं। ऑनलाइन आप हॉटस्टार की वेबसाइट पर भी मुकाबला देख पाएंगे।  
Back to top button