महाशिवरात्रि का पर्व कुछ राशि वालों के लिए रहेगा अत्यंत ख़ास, जानें इन राशियों के बारे में-

महाशिवरात्रि का पर्व 18 फरवरी 2023 को मनाया जाएगा। इसी दिन तीन सबसे महत्वपूर्ण ग्रह कुंभ राशि में मौजूद रहेंगे, जो त्रिग्रही योग बना रहे हैं। इस बार सूर्य 13 फरवरी को कुंभ राशि में गोचर कर चुके हैं, जहां शनि पहले से ही चंद्रमा के साथ अस्त अवस्था में है। महाशिवरात्रि पर शनि, सूर्य और चंद्रमा का एक ही राशि में होना बहुत ही दुर्लभ संयोग है। मान्यता है कि इस योग में भगवान शिव की पूजा करने से शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से पीड़ित जातकों को लाभ मिलता है। आइए अब जानें कि किन चार राशियों पर भाग्य और समृद्धि की कृपा होने वाली है।

मेष राशि- त्रिग्रही योग बनने से मेष राशि के जातकों पर भगवान शिव विशेष कृपा करेंगे। अगर आपकी कोई प्लानिंग लंबे समय के लिए रोक दी गई है, तो वह पूरी हो जाएगी और आपकी सभी इच्छाएं पूरी हो जाएंगी। इस दिन भगवान शिव की पूजा करें और जलाभिषेक करें।

वृश्चिक राशि– वृश्चिक राशि के जातकों को भगवान शिव की कृपा प्राप्त होगी। आपकी राशि के स्वामी मंगल भी आपको मानसिक रूप से लाभ देंगे। आपके अंदर एक ऊर्जा का संचार बना रहेगा। इस दिन शिवलिंग पर जल चढ़ाने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

मकर राशि- मकर राशि का स्वामी शनि है इसलिए त्रिग्रही योग अनुकूल परिणाम देने वाला है। अगर आप कोई व्यवसाय करते हैं, तो वह फलेगा-फूलेगा। परिणामस्वरूप आपकी आय में भी वृद्धि होगी। आपके घर में सुख-समृद्धि और परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। जल्द ही आपको कोई अच्छी खबर मिलने की प्रबल संभावना है।

कुंभ राशि- कुंभ शनि की अपनी राशि है, साथ ही साथ जहां शनि अभी स्थित है, यह त्रिग्रही योग आपके दिन को और भी शानदार बना देगा और वांछित परिणाम प्रदान करेगा। आप अपने काम, शिक्षा, स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति में अनुकूल परिणामों की उम्मीद कर सकते हैं। अगर विवाह में बाधा आ रही है तो वह समाप्त हो जाएगी। महाशिवरात्रि पर आपको भगवान शिव का जलाभिषेक करना चाहिए और दान-पुण्य करना चाहिए।

Back to top button