महाराष्ट्र के पुणे शहर में गूगल कंपनी में बम की खबर के बाद जारी किया गया अलर्ट…

महाराष्ट्र के पुणे शहर में गूगल कंपनी में बम की खबर से अफरातफरी मच गई। ऑफिस में बम होने की खबर के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया। हालांकि, यह खबर झूठी थी। पुलिस ने कॉल करने वाले हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले को लेकर अपने बयान में पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति ने नशे की हालत में कॉल किया था। वह हैदराबाद में रहता था, जिसे पकड़ लिया गया है।

मुंबई में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित गूगल के ऑफिस में रविवार शाम 7.54 बजे फोन आया कि मुंढवा इलाके में एक बहुमंजिला व्यावसायिक इमारत की 11वीं मंजिल पर स्थित कंपनी के पुणे ऑफिस में एक बम रखा गया है। 

दर्ज हुआ मामला

कंपनी के अधिकारियों ने बीकेसी पुलिस में एक शिकायत दर्ज की। जिसके बाद अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (1) (बी) और धारा 506 के तहत केस दर्ज कराया गया।

अधिकारी ने कहा कि मुंबई पुलिस ने बाद में अपने पुणे पुलिस को यह सूचना साझा की। पुणे के पुलिस उपायुक्त विक्रांत देशमुख ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुणे पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचे और व्यापक तलाशी ली।

हैदराबाद से पकड़ा गया आरोपी

अधिकारी ने कहा, “बाद में कॉल फर्जी निकली। कॉल करने वाले का हैदराबाद से पता लगा लिया गया और उसे पकड़ लिया गया। उसने कथित तौर पर शराब के नशे में फोन किया था।”

उन्होंने कहा कि घटना की आगे की जांच की जा रही है।

Back to top button