मस्क की ओर से ट्वीट किया गया है कि इस दिन से ट्विटर उन सभी कोड्स को ओपन सोर्स कर देगा..

Elon Musk ने कहा कि जल्द ट्विटर लोगों को ट्वीट की सिफारिश भेजने वाले कोड्स को ओपन सोर्स कर देगा। इसकी एल्गोरिदम काफी कठिन है और कंपनी के अंदर पूरी तरह से समझ में नहीं आती है।

ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद नए बॉस एलन मस्क लगातार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कुछ न कुछ बदलाव कर रहे हैं। अब मस्क, लोगों को ट्वीट सिफारिश करने वाले सभी कोड ओपन सोर्स करने वाले हैं, जिससे सभी लोग एल्गोरिदम की जटिल प्रक्रिया को आसानी से समझ सके।

मस्क की ओर से ट्वीट किया गया कि 31 मार्च से उन सभी कोड्स को ओपन सोर्स कर देगा, जो लोगों को ट्वीट की सिफारिश भेजती हैं। इसकी एल्गोरिदम काफी जटिल और कंपनी के अंदर पूरी तरह से समझ में नहीं आती है।

आगे ट्वीट में मस्क ने कहा कि लोग काफी कुछ मुर्खता पूर्ण चीजें खोजेंगे, लेकिन जैसे ही वे मिल जाएंगे हम उन सभी कमियों को ठीक कर देंगे। कोड पारदर्शिता प्रदान करना पहली बार में अविश्वसनीय रूप से शर्मनाक होगा, लेकिन इससे सिफारिश की गुणवत्ता में तेजी से सुधार होगा।

फरवरी में मस्क ने किया था जिक्र

फरवरी की शुरुआत में मस्क ने ट्विटर की एल्गोरिदम को ओपन सोर्स बनाने की बात कही थी। एक ट्विटर यूजर मस्क को टैग करते हुए लिखा कि हम ट्विटर के एल्गोरिदम को ओपन सोर्स करने के आपके फैसले से काफी प्रभावित हैं।

अक्टूबर में किया था अधिग्रहण

अरबपति एलन मस्क की ओर से अक्टूबर 2022 में सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर का अधिग्रहण किया था। इसके बाद वे कंपनी में कई तरह के बदलाव कर चुके हैं, जिसमें कर्मचारियों की छंटनी और ब्लू टिक का पेड होना आदि शामिल है।

इन बदलावों के कारण ट्विटर पर बड़ी संख्या में कंपनियों ने विज्ञापन देना बंद कर दिया था। हालांकि मस्क की कोशिशों के बाद कुछ कंपनियों ने ट्विटर पर फिर विज्ञापन देना बंद कर दिया था। हालांकि मस्क की कोशिशों के बाद कुछ कंपनियों ने ट्विटर पर फिर विज्ञापन देना शुरू कर दिया है।

Back to top button