मनी प्लांट के नुकसान जानकर आप हैरान हो जायेगे…

अपने जीवन में पैसा तो हर इंसान कमाना चाहता है, और इसके लिए वह मेहनत तो करता है, साथ ही पैसा कमाने के लिए कुछ उपाय भी करते रहता है, उन्ही में से एक उपाय मनी प्लांट का है। मनी प्लांट को आमतौर पर इंसान अपने घरों या फिर दुकान में लगा कर रखता है ताकि आमदनी निरंतर बढ़ती रहे। लेकिन क्या कभी आपने इस बात पर गौर किया है, कि जो आपने मनी प्लांट का पौधा लगाया है उससे भी आपको कई तरह का नुकसान हो सकता है। जी हां शास्त्र के माध्यम से मनी प्लांट के भी कई नुकसान है, जो मानव जीवन को प्रभावित करते हैं। आज हम आपसे कुछ इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं, यहां पर हम मनी प्लांट के नुकसान के बारे में आपसे चर्चा करेंगे।मनी प्लांट के नुकसान जानकर आप हैरान हो जायेगे...

घर में मनीप्लांट को कभी भी ईशान यानी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि यह दिशा सबसे नकारात्मक प्रभाव वाली मानी गई है ।  

ईशान दिशा का प्रतिनिधि देवगुरु बृहस्पति माना गया है । बृहस्पति व शुक्र में शत्रु का संबंध होता है, इसलिए जीवन में इससे नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। ईशान दिशा में तुलसी का पौधा लगाना शुभ माना गया है ।

घर के बाहर मनीप्लांट कभी नहीं लगाना चाहिए, वास्तु शास्त्र के अनुसार मनीप्लांट घर के अंदर किसी बोतल या गमले में लगा सकते है ।
Back to top button