मध्य प्रदेश में अब कांग्रेस भी ‘भगवा रंग’ में रंगी दिख रही, पढ़े पूरी खबर

राजनीति में किसी चीज से परहेज स्थायी नहीं होता है। वक्त और जरूरत के हिसाब से चीजें तय होती रहती है। ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश देखने को मिल रहा है, जहां अब ‘भगवा रंग’ में रंगी दिख रही कांग्रेस भी पुजारियों की शरण में जा रही है।

मध्य प्रदेश के भोपाल में रविवार को पार्टी की ‘पुजारी प्रकोष्ठ’ (पुजारी प्रकोष्ठ) की बैठक से पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) कार्यालय को भगवा रंग के झंडों में सजाया गया है। कांग्रेस ने कहा कि बैठक के लिए राज्य भर के लगभग 1200 मंदिरों के पुजारियों के इकट्ठा होने की उम्मीद है।

कांग्रेस पार्टी के मठ मंदिर प्रकोष्ठ प्रमुख सुधीर भारती ने मीडिया को बताया कि कांग्रेस पुजारी प्रकोष्ठ लंबे समय से मंदिर के पुजारियों की नियुक्ति के पुराने नियम को लागू करने की मांग कर रहा है।

भारती ने कहा, “पुरानी व्यवस्था में पुरोहितों की नियुक्ति पूर्वजों द्वारा की जाती थी, लेकिन वर्तमान व्यवस्था में कलेक्टर और सरकारी अधिकारी नियुक्तियां करते हैं, जिसमें राजनीतिक और कुछ सांगठनिक हस्तक्षेप भी होता है। प्राचीन काल से मंदिरों की देखभाल करने वाले पुजारियों के अधिकार का उल्लंघन किया जा रहा है।” उन्होंने यह भी कहा कि रविवार की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इस मामले को उठाएंगे।

Back to top button