मध्यप्रदेश की इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस पार्टी के पूर्व महासचिव और वरिष्ठ पार्टी नेता दिग्विजय सिंह भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही है। गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर प्रदेश की राजनीति काफी गरम है।

मुश्किल सीट से चुनाव लड़ने की हुई थी मांग 

बता दें कुछ दिनों पहले ही प्रदेश के मुखिया कमलनाथ और दिग्गी राजा के बीच सीट और चुनाव को लेकर सार्वजनिक चर्चाओं का दौर भी चला था। ऐसी चर्चा भी हुई थी कि दिग्विजय को इंदौर से चुनाव में उतारा जा सकता है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हाल ही में दिग्विजय सिंह से किसी मुश्किल सीट से चुनाव लड़ने की अपील की थी। इस पर दिग्विजय ने कहा था कि राहुल गांधी जहां से भी कहेंगे वहां से चुनाव लड़ने को तैयार हैं। 

बीजेपी का गढ़ है भोपाल 

जानकारी के अनुसार कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए है। जल्द ही इन नामों की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी। भोपाल लोकसभा क्षेत्र को भाजपा का गढ़ माना जाता है। 1984 के बाद से कांग्रेस यहां नहीं जीती है। कांग्रेस के दिग्गज नेता सुरेश पचौरी, केएन प्रधान और नवाब मंसूर अली खान पटौदी को भी यहां हार का सामना करना पडा है। भोपाल की सीट से अभी भाजपा नेता आलोक संजर सांसद हैं। 

Back to top button