मंत्री बृजेश पाठक की नेक पहल, घर में बनाया कोरोना कंट्रोल रूम

लखनऊ : योगी सरकार के मंत्री बृजेश पाठक ने लोगों की मदद के लिए बड़ा कदम उठाते हुए अपने घर में कंट्रोल रूम बनाया है। उन्होंने नई पहल करते हुए लॉकडाउन से परेशान लोगों की मदद के लिए अपने घर में ही कंट्रोल रूम तैयार किया है।
इस कंट्रोल रूम से मौजूदा स्थिति पर नजर रखी जाएगी। वहीं, जरूरतमंदों को भोजन, रूकने की व्यवस्था, दवाइयां आदि मुहैया कराई जाएगी। इस दौरान अन्य लोग भी हाथ बंटाएंगे। राजधानी लखनऊ और उसके आसपास के जिलों में परेशान लोगों की जिम्मेदारी बृजेश पाठक ने उठाई है।
उनके कंट्रोल रूम के तैयार होते ही कई जरूरतमंदों के फोन भी आने शुरू हो गए हैं। लोगों की दिक्कतों को दूर करने के लिए सरकारी विभागों की मदद भी ली जा रही है। वहीं, व्यापारी संगठनों ने जरूरतमंदों को खाने-पीने के पैकेट और आर्थिक मदद करने की भी पेशकश की है।
कोरोना वायरस की जंग को जीतने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युद्धस्तर पर तैयारी कर रखी है। इसको लेकर योगी की टीम-11 तैयार की गई है। दरअसल, कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है, ताकि साइकिल को तोड़ा जा सके। इस लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए यूपी सरकार ने 11 समितियां बनाई हैं।

Back to top button