मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों में रोस्टर में लगेगी अधिकारियों की ड्यूटी

रायपुर 09 सितम्बर।छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के चलते मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी रोस्टर में लगेगी।
मुख्य सचिव आर.पी.मंडल ने सामान्य प्रशसन विभाग के सचिवों के आज कर्मचारी संघों के प्रतिनिधियों से चर्चा करने के बाद इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए गये हैं। जिसके अनुसार इन कार्यालयों के उच्चाधिकारियों को कार्यालयों में सेनेटाईजेशन, स्वास्थ्य परीक्षण और उपस्थिति के लिए रोस्टर तैयार करने के निर्देश दिए हैं।
आगामी शुक्रवार से रविवार तक मंत्रालय और विभागाध्यक्ष कार्यालयों को पूर्ण रूप से सेनेटाईज करने और अनुभाग अधिकारी एवं उससे नीचे के कर्मचारियों की उपस्थिति के लिए सप्ताहिक रोस्टर बनाने के लिए कहा गया है। साप्ताहिक रोस्टर में अधिकतम एक तिहाई अधिकारी एवं कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जा सकेगी।
मंत्रालय में संयुक्त सचिव, उप सचिव एवं अवर सचिव में से कोई एक इसी प्रकार विभागाध्यक्ष कार्यालयों में अतिरिक्त संचालक, अपर संचालक, उप संचालक में से कोई एक अधिकारी कार्यालयीन समय में उपस्थित रहेंगे।इसके अलावा मंत्रालय और विभागाध्यक्ष आने-जाने के लिए बसों की संख्या में भी वृद्धि की जाएगी।

Back to top button