भोपाल में कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर, मंत्रालय का काम हुआ ठप्प

भोपाल। लंबित मांगों और प्रादेशिक मांगों को लेकर मंत्रालयीन अधिकारी कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं। इससे मंत्रालय का कामकामज पूरी तरह ठप्प हो गया है। सारे कार्यालय खाली पड़े हैं। अधिकारी-कर्मचारी अर्द्धनग्न होकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।भोपाल में कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर, मंत्रालय का काम हुआ ठप्प

जानकारी के मुताबिक वेतनमान पुनरीक्षण और लिपिकों के ग्रेड पे उन्नयन सहित कई लंबित मांग को लेकर अधिकारी-कर्मचारियों ने 2 दिनी सामूहिक अवका3श की घोषणा की है। सभी श्रेणी के अधिकारी-कर्मचारियों से जुड़ी मांगों को लेकर ये आंदोलन चलाया जा रहा है। आंदोलन के तहत कर्मचारी काम बंद कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मंत्रालय का काम पूरी तरह ठप्प हो गया है। इतना नहीं कर्मचारी किसी को मंत्रालय के अंदर भी नहीं जाने दे रहे।

मंत्रालयीन अधिकारी, लिपिक, स्टेनो, टायपिस्ट, चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के वेतन वृद्धि, भत्ते में वृद्धि, पदनाम परिवर्तन, अर्जित अवकाश, स्थायीकर्मी का दर्जा, महंंगाई भत्ता, सातवें वेतनमान का लाभ सहित अन्य मांगे हैं। इन्हीं मांगों को लेकर मंत्रालय के कर्मचारियों ने 12 और 13 अप्रैल को सामूहिक अवकाश लिया है।

Back to top button