भूल से भी कभी इन चीजों को न रखें पॉकेट में, वरना हमेशा के लिए हो जाओगे बर्बाद

आप ये बात नहीं जानते होगे कि जींस या पैंट में कई ऐसी चीजें होती है। जिसे रखने से आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि हमारे जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक चीजों का बहुत अधिक महत्व होत है। कई बार ऐसा होता है कि हम कई चीजें अपनी जेब में रखकर भूल जाते है। जबकि इन्हें भूलना नहीं चाहिए, नहीं तो आपके जीवन में भारी पड़ सकता है। जानिए कौन सी चीजें हमें अपनी पॉकेट में नहीं रखना चाहिए….भूल से भी कभी इन चीजों को न रखें पॉकेट में

1. कई लोगों की आदत होती है कि पर्स के फट जाने के बाद भी उसे इस्तेमाल करते है। वास्चु शास्त्र में माना जाता है कि ऐसा करने से आपके पास निगेटिव एनर्जी बढ़ेगी। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब हो सकती है।

2. कई व्यक्तियों की आदत होती है कि वह हर नोट को अपनी पर्स या पॉकेट में फिट करने के लिए तो़ड़-मरोड़ कर नोट रख लेते है। वास्तु के अनुसार ये ठीक नहीं माना जाता है।

3. कई लोगों की आदत होती है कि पुराने बिल, खाने-पीने के बिल और जो भी खर्च होता उसे अपनी जेब में रख कर कभी न घूमें। इससे आपके अपने लाइफ में नकारात्क ऊर्जा को ला रहे है। जिसके कारण आपके लाइफ में आर्थिक संकट आ जाएंगे।

बिछिया पहनने वाली महिलाओं को कभी भूल से भी नहीं करने चाहिए काम, वरना जीवन भर…

4. कभी भी अपने पॉकेट में ऐसी तस्वीरें न रखें। जिससे कि आपके पास नकारात्मक एनर्जी आएं। इसके लिए अपने पास ऐसी तस्वीरे न रखें जिसमें गुस्सा, ईर्ष्या, विरोध की भावना हो।

5. पिन, चाकू, सुई या फिर कोई नुकीली चीज अपनी पॉकेट में न रखें।  वास्तु शास्त्र के अनुसार नुकीली वस्तुओं को घर में भी रखना अशुभ होता है।

6. कई बार होता है कि हम अपनी जेब में धार्मिक चीजें जैसे कि कलावा, सिंदूर, मौली या फिर मां लक्ष्मी की तस्वीर डालकर नहीं घूमना चाहिए। लेकिन जिस माता लक्ष्मी की फोटो में हाथी हो उसे आप अपनी जेब में रख सकते है। ये शुभ माना गया है।

Back to top button