नया नियम: भूलकर भी गूगल पर कभी भी ना सर्च करें ये 3 चीजें, वरना 14 दिनों के लिए होगी जेल

सारे देशों की सरकार आजकल इंटरनेट पर उपलब्ध हो रही चाइल्ड पॉर्नोग्राफी के खिलाफ काफी सख्त कदम उठा रही है तथा जल्द से जल्द ऐसे कंटेंट उपलब्ध कराने वाली वेबसाइट्स को बंद कर दिया किया जा रहा है। भारत सरकार भी इस मुहिम में शामिल हो चुकी है तथा सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स को ऐसी वेबसाइट को बंद करने के आदेश दिए जा चुके हैं।

पायरेसी एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है क्योंकि इसकी वजह से कई सारी कंपनियों का काफी बड़ा नुकसान हो रहा है तथा कई सारी फिल्में रिलीज होने से पहले ही इंटरनेट पर आसानी से उपलब्ध हो जा रही हैं और इससे फिल्म निर्माताओं का काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है। पायरेसी के खिलाफ भी भारत तथा अन्य देशों की सरकारों ने काफी कड़े नियम बनाए हैं। ऐसे में अगर आप भी गूगल पर किसी ब्लॉक्ड वेबसाइट्स को सर्च करके उससे फिल्में डाउनलोड करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको जेल हो सकती है।

10 फीसदी छूट के साथ बिक रहा यह शानदार स्मार्टफोन, फ्लिपकार्ट से ऐसे उठाएं फायदा

आतंकवाद भी विश्व सुरक्षा में काफी बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। आजकल सारे देश आतंकवाद जैसी बड़ी समस्या से काफी परेशान है और ऐसे में अगर कोई भी व्यक्ति गूगल पर आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियों के बारे में सर्च करता है और जानकारियां प्राप्त करता है तो शक होने पर पुलिस उसे भी जेल भेज सकती है।

Back to top button