भारत राष्ट्र समिति के विधायक जीवन रेड्डी की हत्या के लिए एक बार फिर से की गई साजिश..

तेलंगाना के निजामाबाद जिले में पुलिस ने एक घर से विस्फोटक सामग्री जब्त की है। जिसमें सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति के एक विधायक की हत्या की साजिश रचने का संदेह है। पुलिस ने महिला, बोंटा सुगुना के घर से जिलेटिन की 95 छड़ें और 10 डिटेनेटर जब्त किए गए। उसे पहले भी हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

महिला के घर से बरामद हुए विस्फोटक

निजामाबाद जिले के अरमूर निर्वाचन क्षेत्र से तेलंगाना विधानसभा के सदस्य जीवन रेड्डी की हत्या करने की साजिश रची थी। निजामाबाद शहर के बाहरी इलाके कांतेश्वर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में सुगुना के घर से विस्फोटक जब्त किए गए। पुलिस ने सुगुना को गिरफ्तार कर लिया है। तो वहीं पुलिस को पूछताछ में पता चला कि पी.प्रसाद गौड़ नाम का आरोपी भी इस साजिश में शामिल है। हालांकि वह एक अन्य मामले में जेल में है।

प्रसाद गौड़ ने विधायक के घर में घुसकर पहले भी किया था हमला

8 अगस्त, 2022 को प्रसाद गौड़ को गिरफ्तार किया गया था, जब उसने हैदराबाद के बंजारा हिल्स में विधायक के घर में घुसकर उन पर कथित रूप से बंदूक तान दी थी। आरोपी को देखते ही जीवन रेड्डी ने अपने कर्मचारियों को सतर्क करने के लिए चिल्लाया और आरोपी वहां से भाग गया। बाद में उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने उसके पास से एक देसी बंदूक, एक एयर पिस्टल और एक बटन चाकू भी बरामद किए थे। विधायक को मारने की योजना को अंजाम देने के लिए कथित रूप से प्रसाद गौड़ की मदद करने के आरोप में पुलिस ने सगुना समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया था।

आरोपी विधायक को मारने के लिए दोबारा रच रहे हैं साजिश

विश्वसनीय जानकारी के बाद कि आरोपी फिर से विधायक की हत्या की साजिश रच रहे हैं, पुलिस ने सुगुना के घर की तलाशी ली और विस्फोटक जब्त किए। उसने पुलिस को बताया कि प्रसाद गौड ने 9 जनवरी को उसके घर जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर भेजे थे पुलिस के मुताबिक प्रसाद गौड़ और सुगुना विधायक के द्वारा उन्हें जेल भेजने का बदला लेना चाहते थे। प्रसाद गौड़ एक व्यक्ति पर चाकू से हमला करने के आरोप में फिलहाल जेल में है।

प्रसाद गौड़ रखता है जीवन रेड्डी से द्वेष

पुलिस के अनुसार, प्रसाद गौड़ जीवन रेड्डी के प्रति द्वेष रखता था क्योंकि उसका मानना था कि मकलूर मंडल के कल्लाडी गांव के सरपंच के रूप में अपनी पत्नी के निलंबन के लिए वह जिम्मेदार था। पुलिस जांच से पता चला था कि सुगुना ने प्रसाद को बताया था कि एक देसी बंदूक बिहार के मुन्ना कुमार के पास 60,000 रुपये में उपलब्ध थी। प्रसाद के निर्देश पर, उसने बाद में मुन्ना कुमार को वह खरीदने के लिए पैसे दिए थे। हालांकि पहले आरोपियों को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।

Back to top button