भारत में सुपर लग्जरी गाड़ियों की कीमत में भारी गिरावट, 20 लाख से 1 करोड़ तक कम हुए दाम

ब्रेक्जिट की वजह से यूके में बनने वाली सुपरकार्स के दाम काफी गिर गए हैं। भारत के बाजार में बिकने वालीं Rolls-Royce, Bentley, Aston Martin, Range Rover और Ferrari के दाम 20 लाख रुपए से लेकर एक करोड़ तक कम हो गए हैं। पिछले एक साल से भी कम वक्त में पाउंड भारतीय रुपए के मुकाबले 20 प्रतिशत तक गिर गया है। पिछले 18 महीनों की बात करें तो एक पाउंड 108 रुपए से गिरकर 81 रुपए पर आ गया है। अब इससे यूके में सामान बनाने वालों के लिए भारत में सामन एक्सपोर्ट करना सस्ता हो गया है। इससे कीमतों में 5 से 15 प्रतिशत तक की कमी आई है। माना जा रहा है कि इससे अधिक ग्राहक आकर्षित होंगे।

नीता का मुकेश अंबानी को धोखा देना निकला सच, कैमरे में कैद हुई आपत्तिजनक हरकतें…

भारत में सुपर लग्जरी गाड़ियों की कीमत में भारी गिरावट, 20 लाख से 1 करोड़ तक कम हुए दामखबरों के मुताबिक, भारत में बिकने वाली ज्यादातर महंगी गाड़ियां ब्रिटेन में बनी होती हैं। गाड़ी की मौजूदा कीमतों को पिछले तीन-चार सालों के मुकाबले सबसे बेहतर माना जा रहा है। जानिए कौन-कौन सी गाड़ियां हुई सस्ती –

-रेंज रोवर स्पोर्ट: इसकी पुरानी कीमत 1.35 करोड़ रुपए थी। अब यह 1.04 करोड़ में मिल रही है।

-रेंज रोवर वोग: यह पहले 1.97 करोड़ यानी लगभग दो करोड़ की थी। अब इसकी कीमत 1.56 करोड़ रुपए रह गई है।

-फरारी 488: यह गाड़ी 3.9 करोड़ की हुआ करती थी। जिसे अब 3.6 करोड़ में खरीदा जा सकता है।

हीरा कारोबारी ने दिया बड़ा तोहफा, 125 कर्मचारियों को मिली स्कूटी…

रोल्स रोयस फेंटम: यह सुपरकार 9 करोड़ रुपए की मिला करती थी। जिसे अब 7.8 से 8 करोड़ तक में खरीदा जा सकता है। यानी पूरे एक करोड़ कम की कीमत में यह गाड़ी किसी की हो सकती है।

-रोल्स रोयस गोस्ट: यह गाड़ी 5.25 करोड़ की थी। जिसकी कीमत अब 4.75 करोड़ रुपए रह गई है।

 
Back to top button