भारत के चार दिवसीय यात्रा पर पीएम एथोंनी कर सकते है अदाणी से मुलाकात…

अदाणी समूह पर अमेरिकी एजेंसी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को लेकर भारत में चाहे जितनी भी शोर मचा हो लेकिन आस्ट्रेलिया में इसका कोई असर नहीं है। अदाणी समूह आस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा निवेश करने वाली भारतीय कंपनी है। ऐसे में भारत में आस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त बैरी ओ-फारेल का यह कहना है कि अदाणी समूह को लेकर जो रिपोर्ट आई है उस पर भारतीय नियामक एजेंसियों को कदम उठाने हैं जहां तक आस्ट्रेलिया में इस समूह के बिजनेस का सवाल है तो उस पर कोई असर नहीं है।

आस्ट्रेलिया के पीएम की अदाणी से हो सकती है मुलाकात

ओ-फारेल ने यह भी संकेत दिया है कि बुधवार (08 मार्च, 2023) से भारत के चार दिवसीय यात्रा पर आ रहे हैं आस्ट्रेलिया के पीएम एथोंनी अलबिनीज की अदाणी से मुलाकात हो सकती है। अलिबनीज पीएम पद संभालने के बाद पहली बार भारत के दौरे पर आ रहे हैं। वह होली के दिन अहमदाबाद में होंगे और संभवत: पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ होली भी मनाएंगे और भारत-आस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच का आनंद भी लेंगे।

इसके बाद वह गुरुवार को मुंबई जाएंगे जहां भारतीय उद्यमियों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद शुक्रवार को उनकी पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता होगी। यह पूछे जाने पर कि क्या अलबिनीज अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी से मुलाकात करेंगे तो बैरी ओ-फैरेल ने सीधा जवाब ना देते हुए कहा कि,’प्रधानमंत्री की मुलाकात कई उद्यमियों से होगी।’

ओ फैरेल ने दी जानकारी

चूंकि अदाणी समूह ने आस्ट्रेलिया के कोयला, पोर्ट और सौर ऊर्जा में काफी निवेश किया हुआ है और इससे वहां हजारों लोगों को रोजगार मिला हुआ है इसलिए पीएम अलबिनीज और गौतम अदाणी की मुलाकात संभव है। ओ फैरेल ने बताया कि पीएम अलबिनीज की यात्रा के दौरान भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बहुमूल्य धातुओं के क्षेत्र में सहयोग को लेकर अहम बात होगी।

Back to top button