भारत के कबड्डी चैंपियन बनते ही फिर से भिड़े सहवाग और पियर्स मॉर्गन

नई दिल्ली। कबड्डी वर्ल्ड कप में ईरान को हराते हुए भारत ने आठवीं बार वर्ल्ड कप जीतने का गौरव हासिल किया है। भारत, ईरान को 38-29 से मात देते हुए लगातार तीसरी बार खिताब अपने नाम करने में कामयाब रहा।वर्ल्ड कप जीतने के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग ने ट्विटर पर टीम को बधाई दी और ब्रिटिश जर्नलिस्ट पियर्स मॉर्गन की चुटकी भी ले डाली।

piers-sehwag-twitter

वर्ल्ड कप जीतने के बाद सहवाग ने दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, “यह जज़्बा, यह स्पिरिट, हमको दे दे ठाकुर। अजय ठाकुर आप रॉकस्टार है। हार को जीतने वाले को टीम इंडिया कहते हैं। चैंपियंस।

फिर अपने दूसरे ट्वीट में ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन को घेरते हुए लिखा, ‘भारत ने कबड्डी का आविष्कार किया और आठवीं बार वर्ल्ड चैंपियन बना। लेकिन कुछ देश ऐसे हैं जिन्होंने क्रिकेट का आविष्कार किया था लेकिन अब सिर्फ टाइपोज को ठीक करने में आगे है’

पियर्स मॉर्गन भी वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “साथी हम डार्ट और कर्लिंग का आविष्कार किया लेकिन मैं कभी गर्व के साथ नहीं कहूँगा कि हम इसमें विश्व चैंपियन हैं”

पियर्स मॉर्गन भी कहा चुप रहने वाले थे । उन्होने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा ‘कबड्डी एक खेल नहीं है, यह सिर्फ कुछ वयस्क लोगों का भार है जो चारों तरफ दौड़ते रहते हैं और एक दूसरे को स्लैपिंग करते रहते हैं’

गौरतलब है कि पहले भी वीरेंद्र सहवाग और पियर्स मॉर्गन ट्विटर पर आमने-सामने हो चुके हैं. कुछ दिन पहले भारत ने जब कबड्डी विश्वकप में इंग्लैंड को 69-18 के अंतर से हराया था तब

वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मॉर्गन पर हमला बोल दिया था. सहवाग ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा था, “इंग्लैंड एक बार फिर वर्ल्ड कप में हारा, इस बार कबड्डी में,भारत ने उसे 69-18 से हराया। सेमीफाइनल के लिए शुभकामनाएं’।

मॉर्गन ने भी सहवाग को ट्विटर पर जवाब देते हुए लिखा था, “यह lose है, loose नहीं” यानी मॉर्गन, सहवाग को यह बताना चाहते थे कि उन्होंने जो लिखा है, उसमें मात्रा की गलती है।

Back to top button