भारतीय सेना का सबसे बड़ा पलटवार; पाकिस्तान को बॉर्डर पर दिया मुंहतोड़ जवाब

भारतीय सेना का सबसे बड़ा पलटवार; पाकिस्तान को बॉर्डर पर दिया मुंहतोड़ जवाब….. पाकिस्तान की ओर से किए गए हमले में भारत के तीन जवानों के शहीद होने और एक जवान का शव क्षत-विक्षत किए जाने की घटना से भड़की भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे पिछले कुछ दशकों में सेना का सबसे बड़ा पलटवार बताया जा रहा है। साथ ही भारत ने माछिल सेक्टर में सैनिकों की तादाद भी बढ़ा दी है। वहीं, दूसरी तरफ पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज न आते हुए जम्मू-कश्मीर और पंजाब बार्डर से सटे नारोवाल जिले में रावी नदी पर बांध बना रहा है।

भारतीय सेना का सबसे बड़ा पलटवार; पाकिस्तान को बॉर्डर पर दिया मुंहतोड़ जवाब

भारतीय सेना ने केल, पुंछ, रजौरी और माछिल सेक्टर से पाक के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के लिए मोर्चा खोल दिया है। ख़बरों के मुताबिक, भारतीय सेना ने मुहंतोड़ जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाकर 120 एमएम के भारी मोर्टार और मशीन गनों से गोलाबारी की है। इस हमले से पाकिस्तान को कितना नुकसान हुआ है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि, पाकिस्तान ने इस गोलीबारी में एक यात्री बस को नुकसान होने का आरोप लगाया है।

वहीं, उत्तरी कमान के ब्रिगेडियर एस गोत्रा ने बताया कि कश्मीर के माछिल सेक्टर में मंगलवार को हुए हमले के बदले में सेना ने बुधवार को नियंत्रण रेखा पर जवाबी कार्रवाई की। रक्षा पीआरओ मनीष मेहता ने कहा कि भारतीय सेना की चौकियां जोरदार और मुंहतोड़ जवाबी कार्रवाई कर रही हैं। पाकिस्तानी सेना ने भी भिम्बर गली सेक्टर, कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की है। नियंत्रण रेखा के पार से संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा कल किए गए हमले में भारत के तीन जवान शहीद हो गए थे। एक शहीद के शव को क्षत-विक्षत किया गया था। कश्मीर के माछिल सेक्टर में सेना के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया गया था जिसके बाद सेना ने इसका भारी ‘प्रतिशोध’ लेने का संकल्प लिया था।

इससे पहले 28 अक्तूबर को भी इसी सेक्टर में एक भारतीय जवान के शव के साथ बर्बरता की गई थी। उस दिन आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी की आड़ में नियंत्रण रेखा पार कर माछिल सेक्टर में भारतीय जवान की हत्या की थी और उसके शव के साथ बर्बरता की थी। उस घटना में एक हमलावर मारा गया था।

Back to top button