भारतीय मार्केट में लॉन्च हुआ नया धमाकेदार Tecno Phantom V Fold का यह फ़ोन ..

साउथ कोरियन टेक कंपनी सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन्स सबसे सफल मुड़ने वाले डिवाइसेज में शामिल हैं और भारतीय मार्केट में भी इनके पास बड़ा शेयर है। अब सैमसंग को टक्कर देने के लिए चाइनीज टेक कंपनी टेक्नो अपना पहला फोल्डेबल फोन भारत लेकर आई है। इस डिवाइस की कीमत अन्य विकल्पों के मुकाबले कम रखी गई है। 

टेक्नो ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन का नाम Tecno Phanton V Fold रखा है और इसे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2023 में शोकेस किया गया है। यह डिवाइस भारत में साल की दूसरी तिमाही में उपलब्ध होगा। टैबलेट साइज स्क्रीन वाले फोल्डेबल फोन्स की रेंज से तुलना करें तो इसकी शुरुआती कीमत सबसे कम रखी गई है।

ऐसे हैं Tecno Phantom V Fold के स्पेसिफिकेशंस
किताब की तरह लेफ्ट-राइट फोल्ड होने वाले Tecno Phantom V Fold में 6.42 इंच का AMOLED LPTO डिस्प्ले फ्रंट में पंच-होल डिजाइन के साथ दिया गया है। इसमें Full HD+ (1080×2520) रेजॉल्यूशन वाला सेकेंडरी डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ दिया गया है। मेन फोल्डेबल डिस्प्ले की बात करें तो इसका साइज 7.85 इंच है और इस AMOLED LTPO डिस्प्ले में भी 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट मिलता है। 

कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन के कवर डिस्प्ले पर 32MP सेल्फी कैमरा दिया गया है और अंदर वाली स्क्रीन पर 16MP कैमरा सेल्फी और वीडियो कॉल्स के लिए मिलता है। रियर पैनल पर गोल कैमरा मॉड्यूल में 50MP प्राइमरी कैमरा सेंसर के अलावा 50MP टेलीफोटो लेंस और 13MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर LED फ्लैश के साथ दिया गया है। 

दमदार परफॉर्मेंस के लिए यह फोल्डेबल डिवाइस MediaTek Dimensity 9000 Plus प्रोसेसर के साथ 12GB LPDDR5 रैम और 512GB UFS 3.1 स्टोरेज ऑफर करता है। इस फोन में Android 13 पर आधारित HiOS UI दिया गया है और Tecno Phantom V Fold की 5000mAh बैटरी 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ऑफर करती है। 

Back to top button