भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ रचा इतिहास

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शनिवार 18 फरवरी 2023 को एक इतिहास रच दिया। हरमनप्रीत कौर ने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हरमनप्रीत कौर अब T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने वाली क्रिकेटर बन गई हैं। इस मामले में अब रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। अच्छी बात ये है कि ये दोनों क्रिकेटर भारतीय हैं। 

हरमनप्रीत कौर आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप बी के लीग मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरीं तो ये उनका टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 149वां मुकाबला था। वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 148 मुकाबले खेले हैं। इस लिस्ट में तीसरा नाम न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सूजी बेट्स का है, जिन्होंने अब तक 140 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 

पैरी ने रोहित को पछाड़ा

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिस पैरी ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में अब एलिस पैरी रोहित से आगे निकल गई है। रोहित ने जहां 39 मैच टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में खेले हैं तो वहीं 18 फरवरी को एलिस पैरी अपना 40वां टी20 वर्ल्ड कप मैच खेलने उतरी थीं। 

Back to top button