भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने 21 फरवरी 2023 को GATE उत्तर कुंजी की जारी

गेट प्रोविजनल आंसर-की आसंर-की पर आपत्ति दर्ज कराने की आज लास्ट डेट आज है। आईआईटी कानपुर आज, 25 फरवरी, 2023 को ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग परीक्षा के लिए जारी हुई उत्तरकुंजी पर आपत्ति उठाने के लिए खुली ऑब्जेक्शन विंडो बंद कर दिया जाएगा। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अगर उन्हें प्रोविजनल आंसर-की पर कोई भी समस्या है तो तो वे चुनौती उठा दें, क्योंकि आज के बाद दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, IIT कानपुर ने 21 फरवरी, 2023 को GATE उत्तर कुंजी जारी की है। उम्मीदवारों को 22 फरवरी, 2023 से अपनी आपत्तियां दर्ज करने की अनुमति दी गई थी। संस्थान ने 15 फरवरी, 2023 को परीक्षा की रिस्पांस शीट रिलीज की थी।

गेट आंसर-की पर आपत्ति उठाने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाना होगा। अब, होमपेज पर गेट कैंडिडेट लॉगइन के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। अपना आवेदन नंबर, जन्मतिथि और मांगी गई अन्य जानकारी दर्ज करें। अब आपके डैशबोर्ड पर, आपकी GATE उत्तर कुंजी स्क्रीन पर दिखाई देगी। इसे डाउनलोड करें और दस्तावेज़ देखें। गेट उत्तर कुंजी चुनौती के लिंक पर क्लिक करें। अब प्रश्न का विवरण और चुनौती दिए गए उत्तर दर्ज करें। फीस का भुगतान करें और सबमिट करें। अब डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए पुष्टिकरण पृष्ठ का एक प्रिंटआउट लें।

Back to top button