भारतीय टीम ने पुजारा के 100वें टेस्‍ट को बेहद खास बनाया जिसका वीडियो हो रहा वायरल..

 भारतीय टीम के अनुभवी बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा अपने करियर का 100वां टेस्‍ट मैच खेल रहे हैं। पुजारा 100 टेस्‍ट खेलने वाले भारत के 13वें खिलाड़ी बने। भारतीय टीम ने पुजारा के 100वें टेस्‍ट को बेहद खास बनाया जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

भारतीय टीम के अनुभवी बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में उतरते ही बेहद बड़ी उपलब्धि हासिल की। पुजारा अपने टेस्‍ट करियर का 100वां मैच खेल रहे हैं। पुजारा 100 या ज्‍यादा टेस्‍ट खेलने वाले भारत के 13वें खिलाड़ी बने। बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्‍ट नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम पर खेला जा रहा है।

चेतेश्‍वर पुजारा को मैच से पहले प्रेजेंटेशन सेरेमनी में महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर ने 100वें टेस्‍ट की कैप भेंट की। गावस्‍कर ने पुजारा का सेंचुरी क्‍लब में स्‍वागत किया। इस दौरान पुजारा का परिवार स्‍टेडियम में मौजूद था।

पुजारा ने क्‍या कहा

पुजारा ने कहा, धन्‍यवाद सनी भाई, आपसे यह भेंट पाकर सम्‍मानित महसूस कर रहा हूं। आप जैसे दिग्‍गजों ने मुझे प्रेरणा दी। युवा उम्र में मैंने हमेशा भारत के लिए खेलने का सपना देखा, लेकिन कभी नहीं सोचा था कि भारत के लिए 100 टेस्‍ट खेल पाऊंगा। मेरा मानना है कि टेस्‍ट क्रिकेट खेल का असली प्रारूप है और यह आपके टेंपरामेंट की परीक्षा लेता है।’

उन्‍होंने आगे कहा, ‘जिंदगी और टेस्‍ट क्रिकेट में कई समानताएं हैं। अगर आप खराब समय में लड़ाई कर सकते हैं तो हमेशा शीर्ष पर पहुंचेंगे। मैं गर्व महसूस कर रहा हूं और सभी युवाओं को कहना चाहता हूं कि मैं आपको कड़ी मेहनत और भारत के लिए खेलने के लिए प्रयासरत रहने को प्रोत्‍साहित करूंगा। मेरे परिवार, दोस्‍तों और सभी के समर्थन के लिए शुक्रिया। बीसीसीआई, मीडिया, मेरे टीम के साथी और सपोर्ट स्‍टाफ को शुक्रिया।

भारतीय टीम ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

भारतीय टीम ने पुजारा के 100वें टेस्‍ट को बेहद खास बनाया। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने मैदान पर जाने से पहले पुजारा को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। पुजारा ने सभी का शुक्रिया अदा किया। बीसीसीआई ने इस खास पल का वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपलोड किया, जो वायरल हो गया है।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया है। ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी प्‍लेइंग 11 में दो जबकि भारत ने एक बदलाव किया है।

Back to top button