भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच धमाकेदार अंदाज में जीता

भारत ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त दी। भारत को 115 रन का टारगेट मिला, जिसे उसने 26.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 31), रोहित शर्मा (31) और केएस भरत (नाबाद 23) के अलावा विराट कोहली ने भी दूसरी पारी में अहम योगदान दिया। उन्होंने 31 गेंदों का सामना करने के बाद 3 चौकों के जरिए 20 रन बनाए। कोहली ने पूजारा के साथ तीसरे विकेट के लिए 30 रन की साझेदारी की।

टेस्ट में कोहली के साथ पहली बार हुआ ऐसा

कोहली पिछले 12 सालों से टेस्ट क्रिकेट में स्टंप आउट के जाल से बच रहे थे लेकिन उनका यह तिलिस्म 22 वर्षीय स्पिनर टॉड मर्फी ने दिल्ली में तोड़ दिया। मर्फी ने कोहली को विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों स्टंप कराया। कोहली टेस्ट करियर में पहली बार इस तरह पवेलियन लौटे। दरअसल, कोहली ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद को आगे बढ़कर खेलने की कोशिश की लेकिन बल्ले से संपर्क नहीं हो पाया। ऐसे में कैरी ने फुर्ती दिखाते हुए कोहली की गिल्लियां बिखेर दीं।

विराट कोहली ने अंजाम दिया ये बड़ा कारनामा

हालांकि, कोहली ने अपनी छोटी सी पारी में एक बड़ा कारनामा अंजाम दे डाला। वह 25 हजार इंटरनेशनल रन का आंकड़ा पर कर सचिन तेंदुलकर, कुमार संगाकाारा और रिकी पोंटिंग जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स के क्लब में शामिल हो गए हैं। उन्होंने आवां रन बनाते ही इस कीर्तिमान को छुआ। बता दें कि कोहली सबसे तेज 25 हजार रन कंप्लीट करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने सचिन को पीछे छोड़ दिया है। कोहली ने जहां 549वीं पारी में यह कमाल किया तो वहीं सचिन 577 पारियों में इस आंकड़े तक पहुंचे।

Back to top button