भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव के परिवार पर दुखों का टूटा पहाड़

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है। उमेश यादव के पिता का बुधवार (22 फरवरी) को निधन हो गया है। उनकी उम्र 74 वर्ष थी। उमेश यादव के पिता पिछले कुछ महीनों से बीमार थे। वह एक प्राइवेट अस्पताल में एडमिट थे, लेकिन उनकी स्थिति में सुधार नहीं होने के बाद उन्हें घर ले आया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। उमेश यादव इस समय भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज खेल रही है। 

बॉर्डर गावस्कर सीरीज से बाहर होंगे उमेश यादव

उमेश यादव के पिता का निधन होने के बाद उनके बॉर्डर गावस्कर सीरीज का हिस्सा बने रहने की संभावना नहीं है। वह जल्द ही स्क्वॉड से बाहर हो सकते हैं। उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके थे और स्पिन फ्रेंडली पिचों को देखकर यही उम्मीद है कि वह आगे के मैचों में भी जगह नहीं बना पाएंगे। पिता के अंतिम संस्कार के लिए वह जल्द जल्द घर के लिए रवाना हो सकते हैं। 

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उमेश यादव ने कुल 7 विकेट लिए थे। इसके बाद वह रणजी ट्रॉफी में विदर्थ बनाम पंजाब मुकाबले में खेले थे। हालांकि वह मैच ड्रॉ रहा था और उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला। इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में जगह बनाने में कामयाब हुए, लेकिन यहां उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। उमेश भारत के लिए 54 टेस्ट मैच में 165 विकेट चटका चुके हैं। उमेश व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम के नियमित सदस्य नहीं हैं। उन्होंने आखिरी वनडे 2018 में और टी20 मैच पिछली साल खेला था।

Back to top button