भाग्यशाली होने का संकेत देते हैं आपके पैर, जानिए कैसे पता करें….

ज्योतिष ज्ञान के अनुसार व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता हैं। लेकिन इसी के साथ ही शास्त्रों में भी ऐसी कई बातें बताई गई हैं जिनकी मदद से व्यक्ति के जीवन से जुडी बातों के बारे में जाना जा सकता हैं। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं भविष्य पुराण में बताई गई बातें जिनके अनुसार आपके पैरों को देखकर पता लगाया जा सकता हैं कि आप भाग्यशाली है या नहीं। जी हाँ, पैरों के संकेतों से आपके भाग्यशाली होने का पता लगाया जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन संकेतों के बारे में।भाग्यशाली होने का संकेत देते हैं आपके पैर, जानिए, कैसे पता करें....

* ब्राह्म पर्व में ब्रह्माजी सुमन्तु मुनि से कहते हैं कि ऐसा पुरुष जिसके पैर कोमल, भरे हुए, लाल, सुंदर और पसीने से रहित होते हैं, वे किसी राजा की तरह जीवन जीते हैं। ये सभी पैर के शुभ लक्षण होते हैं।

* जिन पुरुषों के पैर शुभ लक्षण वाले हैं और पैरों में नाड़ियां यानी नसें भी नहीं दिखती हैं, वे भाग्यशाली होते हैं।

* जिन पुरुषों के पैर के तलवे पर अंकुश का चिह्न होता है, वे हमेशा सुखी और धनी रहते हैं। अंकुश उसे कहते हैं, जिससे हाथी को काबू किया जाता है।

* अगर किसी पुरुष के पैर कमल के फूल की तरह कोमल हैं, पैर की उंगलियां परस्पर मिली हुई हैं, सुंदर हैं, वह हमेशा किस्मत का साथ पाता है, हर काम में सफल होता है।

* जिन पुरुषों के पैर रुखे, नाखून सफेद, उंगलियां अव्यवस्थित होती हैं, वे गरीबी का सामना करते हैं।

* जिस पुरुष के पैर का तलवा एकदम काला जली हुई मिट्टी की तरह होता है, वह जीवन में अधिकतर दुखी ही रहता है।

* जिस व्यक्ति के पैर का तलवा पीला दिखता है, वह गलत काम कर सकता है और बीमारियों से परेशान रहता है।

* जिस पुरुष के पैरों में अंगूठे बहुत ज्यादा मोटे होते हैं, वे गरीब रहते हैं।

Back to top button