बड़ी खबर: CM अखिलेश के यहाँ पहुंचे 100 MLA, 12 मंत्री, बोले रोक सको तो रोक लो

UP में विधानसभा चुनाव से पहले मुलायम सिंह यादव परिवार बिखर चुका है। एसपी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को अनुशासनहीनता के आरोप में बेटे अखिलेश और चचेरे भाई रामगोपाल यादव को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया। मुलायम ने कहा कि रामगोपाल अखिलेश का भविष्य खराब कर रहे हैं। उन्होंने बिना हक पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाने का ऐलान किया है। एसपी मुखिया ने कहा कि इन सबमें अखिलेश भी रामगोपाल के साथ हैं, लिहाजा दोनों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। इस डेवलेपमेंट के बाद बैठकों का दौर शुरू हो गया है।

बिग़ ब्रेकिंग: आज शाम मोदी दे सकते हैं ये बड़ा आदेश, 2000 के नोट पर लगेगा बैनइसी बीच समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने कहा है कि वो अखिलेश यादव या फिर मुलायम सिंह दोनों में से किसी के भी बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। अखिलेश यादव की बैठक के लिए विधायकों और मंत्रियों का उनके आवास पर पहुंचना शुरू हो गया है। फिलहाल 100 विधायक और 12 मंत्री पहुंच चुके हैं। इस बैठक में मोबाइल ले जाने की इजाजत नहीं है।

 इस पर बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा- ये पारिवारिक ड्रामा लगता है क्योंकि मोदी जी आयाम पर लाए हैं राजनीति को कि गुंडे प्रवृति के लोग राजनीति में ना हों। धीरे-धीरे सपा से गुंडे तत्व दूर हो रहे हैं और अखिलेश जी एक नेता के रूप में उभरेंगे। सपा के प्रवक्ता पद से त्यागपत्र देने वाली जूही सिंह ने कहा- जब मेरे मुख्यमंत्री को निकाल दिया गया है तो ये मेरा दायित्व बनता है कि मैं भी प्रवक्ता के पद से त्याग पत्र दे दूं। मैं नेता जी के खिलाफ नहीं हूं लेकिन अपने मुख्यमंत्री के साथ खड़ी हूं। परिवार में फूट पर पहली बार बोले अमर सिंह ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।
अमर सिंह ने कहा कि आज तो कुछ ऐसा लग रहा है कि राम चंद्र कह गए सिया से ऐसा कलयुक आएगा, बेटा करेगा राज बेचारा बाप जंगल को जाएगा। राजनीति में ये जो कुछ हो रहा है ये बिल्कुल गलत है. मैं अपना पूरा समर्थन नेता जी को देता हूं। उनकी अवमानना पार्टी का अनुशासन भंग करने के समान है. उनके (मुलायम) के विरूद्ध कितने भी बड़े लोग जो कुछ भी काम कर रहे हैं, वो बिल्कुल असंवैधानिक, अनैतिक और गलत है।
आज सुबह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने अखिलेश यादव को फोन किया और कहा कि वो अखिलेश के साथ हैं। ममता ने कहा- डटे रहो हम तुम्हारे साथ हैं। सीएम अखिलेश यादव ने आज सुबह 9 बजे सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। देखना ये दिलचस्प होगा कि इस बैठक में कितने लोग पहुंचते हैं। सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने अपने घोषित प्रत्याशियों की आज बैठक बुलाई है। बैठक सुबह 10.30 बजे पार्टी कार्यालय 19 विक्रमादित्य मार्ग पर शुरु होगी।
बता दें कि कल सपा प्रमुख ने शुक्रवार को अखिलेश और महासचिव रामगोपाल को कारण बताओ नोटिस जारी करने के महज पौन घंटे के अंदर दोनों को पार्टी से निकालने का फरमान सुना दिया। उन्होंने कहा कि पार्टी बचाने के लिये उन्हें ऐसा सख्त कदम उठाया है। मुलायम ने रामगोपाल द्वारा आगामी एक जनवरी को पार्टी के राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन बुलाये जाने को अवैध करार देते हुए कहा कि इसका अधिकार केवल राष्ट्रीय अध्यक्ष को है। रामगोपाल के कदम से पार्टी को नुकसान हुआ है और चूंकि रामगोपाल के कृत्य में अखिलेश का भी समर्थन है, इसलिये उन्हें भी पार्टी से छह साल के लिये निकाल दिया गया है।
रामगोपाल यादव ने उन्हें और अखिलेश को निष्कासित करने के फैसले को अवैध बताया है और पार्टी प्रमुख पर असंवैधानिक गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया। बागी रामगोपाल ने कहा कि वह अब भी सपा के महासचिव हैं और रविवार को उनके द्वारा बुलाई गई बैठक किसी भी हालत में होगी।
 .
Back to top button