बड़ी खबर: मार्केट में नहीं चल रहा 2000 का नया नोट

500 और 1000 रुपए के नोट का अभी ठीक से समाधान भी नहीं निकला था कि एक और समस्‍या आ खड़ी हो गई। बैंक से मिलने वाला दो हजार रुपये का नया नोट भी बाजार में ‘बेमतलब’ हो गया है।

कर्नाटक सरकार के मंत्री का टीवी चैनल्स पर दिखाया पोर्न वीडियो

img_

ग्राहक के हाथ में तो दो हजार रुपये का नोट आ गया है। लेकिन अभी तक बाजार में दुकानदारों के पास सौ रुपये के नोट नहीं पहुंचे। इसके चलते दो हजार रुपये का नोट भी अब पुराने नोटों की जमात में शामिल होकर रह गया है।
मौका मिलते ही बड़ी खुशी-खुशी फजल अहमद ने आज अपने पुराने 500 और 1000 रुपये के नोट को बदलकर दो हजार रुपये वाले दो नोट लिए थे। 
 सोचा था कि चलो अब नए-पुराने नोट का झंझट खत्‍म हुआ। शाम को ऑफिस से लौटकर बाजार गए तो एक बार फिर ठगे से रह गए। यह क्‍या जिन पुराने नोटों से सुबह ही छुटकारा मिला था फिर वही नोट दुकानदार दे रहा था। फजल अहमद ने 325 रुपये का सामान लिया तो दुकानदार ने कहा कि पूरे पांच सौ का सामान लिजिए हमारे पास खुले पैसे नहीं हैं। लेकिन पन्‍द्रह सौ रुपये के रूप में भी दुकानदार तीन 500-500 रुपये के नोट थमा रहा था। जिसे लेकर दुकानदार और फजल अहमद की तकरार होने लगी।
दुकानदार भी क्‍या करता। उसका कहना था कि आपके पास तो दो हजार रुपये का नोट है, लेकिन मेरे पास तो सौ रुपये के नोट नहीं हैं। तो मैं आपको कहां से लाकर दूं। इसी तरह से योगेश जैन को भी सुबह एक दो हजार रुपये का नोट किसी तरह से मिल गया। सोचा कि अचानक से आई परेशानी कुछ हद तक तो दूर होगी। लेकिन यह क्‍या किसी भी दुकान पर उनका नोट काम नहीं आया। वजह वही कि दुकानदार बोला आपके पास तो नया नोट है, लेकिन मैं खुले रुपये कहां से लेकर आऊं।
लाइवइंडिया.लाइव.कॉम से साभार
Back to top button