बड़ी खबर: चीन ने दी धमकी, भारत और अमेरिका ने अपनाया कड़ा रुख…

चीन और भारत के बीच का विवाद किसी से छिपा नहीं। चीन ने एक बार फिर से भारत के खिलाफ जहर उगला है। एक निजी अखबार को दिए बयान में चीन ने कहा कि हमें टक्कर देने की भारत की हैसियत नहीं। यह भारत के बूते से बहुत बाहर की बात है कि वह चीन के आंतरिक मुद्दों में दखल देकर चीन के खिलाफ उसका फायदा उठाए।

बड़ी खबर: सरकार का बड़ा ऐलान,आज रात से नहीं चलेंगे 50 के पुराने नोटतिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा की हाल में ही राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात पर चीन ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उसने भारत की ताकत पर सवाल खड़े करते हुए सीख दी है कि जब चीन के आंतरिक मामलों में दखल देने से पहले अमेरिका को दो बार सोचना होता है तो फिर भारत की क्‍या बिसात है।

भारत को बिगड़ैल बच्‍चा बताया है और कहा है कि भारत के पास महान देश बनने की क्षमता है लेकिन इस देश का विजन अदूरदर्शी है। चीन ने इस मामले में मंगोलिया के हालिया प्रकरण का उदाहरण दिया है। बता दें कि दलाई लामा की मेहमाननवाजी कर चीनी कोप झेलने के बाद मंगोलिया ने कहा है कि वह तिब्बती धर्म गुरु को दोबारा देश का दौरा करने की इजाजत नहीं देगा।बता दें कि चीन के इस बयान के बाद अब भारत और अमेरिका ने कड़ा रुख अपनाने का मन बना लिया है।

Back to top button