बड़ी खबर: अगर एसबीआई में है आपका अकांउट तो ये खबर है आपके लिए…

नकदी संकट की वजह से पैदा हुए अवसर का लाभ उठाने को एसबीआई कार्डस जल्द समाज के कमजोर तबके के लोगों के लिए 25,000 रुपये की सीमा या लिमिट वाला कार्ड पेश करेगा।

अभी-अभी: सरकार ने लिया अचानक फैसला, दूर हुई नोटबंदी की परेशानीsbi-building

 कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि इस तरह के लोगों के पास भुगतान करने की क्षमता तो होती है लेकिन उनके पास कार्ड नहीं होता। एसबीआई कार्डस एंड पेमेंट सर्विसेज (एसबीआई कार्डस) के मुख्य कार्यकारी विजय जसूजा ने कहा कि समाज के ऐसे तबके जिनके पास क्रेडिट कार्ड लेने की क्षमता नहीं है, लेकिन हमारी समझ के अनुसार आज सभी बैंक खातों में पैसा है।
ऐसे लोगों का अगर क्रेडिट इतिहास नहीं है तो भी हम उन्हें संरक्षित कार्ड दे सकते हैं। ऐसे में 25,000 रुपये सीमा का क्रेडिट कार्ड किसी को भी बैंक जमा की सिक्योरिटी पर दिया जा सकता है।
जसूजा ने कहा कि समस्या यह नहीं है कि इन लोगों के पास खर्च करने के लिए पैसा नहीं है। बल्कि उनके पास कार्ड नहीं है। एसबीआई कार्डस उन्हें दो-तीन महीने में कार्ड उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि इस कदम के बाद लेनदेन तथा संख्या दोनों के हिसाब से कार्ड का इस्तेमाल बढ़ा है। 
हमारी योजना एक साल में कार्ड की संख्या में 9-10 लाख वृद्धि की है। लेकिन इस बदलाव के बाद हम कम से कम 20 से 25 अतिरिक्त ग्राहकों की उम्मीद कर रहे हैं। बता दें, सरकार की नोटबंदी की घोषणा के बाद एसबीआई कार्डस का कार्ड इस्तेमाल बढ़ा है। कंपनी को ग्राहकों की संख्या में 20 से 25 प्रतिशत बढ़ोतरी की उम्मीद है।
लाइवइंडिया.लाइव से साभार…
Back to top button