बड़ी खबर: अगर आपने LIC करवा रखी है तो आपको होने वाला है बड़ा फायदा….

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी का फैसला जहां ज्यादातर लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है, वहीं देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) के लिए यह फायदे का सौदा बनता नजर आ रहा है।

न होगी मस्जिद.. न ही मजार… होगा इस्लाम और आतंक पूरी तरह खत्म.. आ गया क़ानून….cropped-lic_logo-svg

कंपनी की दादर शाखा ने बुधवार को 50 करोड़ रुपये प्रीमियम की एक पॉलिसी बेची है। बीमा पॉलिसी का यह रिकॉर्ड प्रीमियम एक शख्स ने जीवन अक्षय पेंशन प्लान के लिए दिया है। यह शख्स एक बिजनेसमैन बताया जा रहा है, जो रियल एस्टेट के क्षेत्र से जुड़ा है।
वैसे यह अकेली ऐसी बड़ी पॉलिसी नहीं है, जो नोटबंदी के बाद एलआइसी ने बेची है। पिछले दिनों ही एक बॉलीवुड एक्टर ने भी 2 करोड़ रुपये का पेंशन प्लान एलआइसी से लिया है, जिससे उसे 15 लाख रुपये हर साल पेंशन के रूप में मिलेगा।
हालांकि एलआइसी ने अब ब्रांच से यह पूछा है कि आखिरी इस बॉलीवुड सितारे की पॉलिसी से जुड़ी जानकारी बाहर कैसे आ गई? सोशल मीडिया पर यह कैसे लीक हो गई, जबकि एक्टर ने इसे गुप्त रखने की मांग की थी?
इस प्लान के तहत एलआइसी ने आखिरी दिन 2300 करोड़ रुपये जुटाए। जीवन अक्षय प्लान को जब एलआइसी ने लॉन्च किया था, तो इसमें लोगों ने ज्यादा रुचि नहीं दिखाई थी। दरअसल, इसमें दिया जाने वाला इंट्रेस्ट रेट ज्यादा नहीं था। लेकिन नोटबंदी के बाद कुछ बैंकों ने फिक्स डिपॉजिट पर भी इंट्रेस्ट रेट घटा दिया है।
वहीं रिजर्व बैंक ने संकेत दिया है कि वह दिसंबर में ब्याज दरों में कटौती का फैसला ले सकती है। ऐसे में जीवन अक्षय की ओर लोगों ने रुख किया। एलआइसी की एमडी ऊषा सांगवान ने एक अखबार से हुई बातचीत में कहा, ‘हमने नवंबर के महीने में 104 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है। वहीं हमने अपने वार्षिक टारगेट का 70 प्रतिशत हासिल कर लिया है। यह सब जीवन अक्षय की वजह से संभव हो पाया है।’
Back to top button