ब्रेकिंग न्यूज़ : सीएम अख‌िलेश का रथ हुआ खराब, अपनी गाड़ी से हुए रवाना

यूपी के सीएम अख‌िलेश यादव का रथ शुरू होते ही खराब हो गया। वह लोह‌िया पथ तक ही पहुंचे थे क‌ि उनके मर्स‌िडीज रथ में खराबी आ गई। आगे की यात्रा के ल‌िए वह अपनी गाड़ी से रवाना हो गए हैं। रथ खराब होते ही उसे ठीक करने की कवायद शुरू हो गई वहीं रास्तों पर उनका ‌इंतजार कर रहे लोगों में बेचैनी द‌िखी। अफरातफरी मचा रहे कार्यकर्ताओं को संभालने में पु‌ल‌िस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। सूत्रों का  कहना है क‌ि रथ की ऑटोमैट‌िक ल‌िफ्ट में खराबी आ गई है। रथ में आई टेक्नीकल खराबी 45 म‌िनट तक दूर नहीं हो पाई।

%e0%a4%b8%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%85%e0%a4%96%e2%80%8c%e0%a4%bf%e0%a4%b2%e0%a5%87%e0%a4%b6-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%b0%e0%a4%a5-%e0%a4%96%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%ac
सुबह कार्यक्रम में सीएम अख‌िलेश के पहुंचने के बाद मुलायम स‌िंह और उनके साथ श‌िवपाल यादव पहुंचे। श‌िवपाल यादव ने मंच से अख‌िलेश यादव को रथयात्रा के ल‌िए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, अख‌िलेश की रथयात्रा सफल हो। क‌िसी भी हाल में भाजपा की सरकार नहीं बननी चाह‌िए। इस दौरान ‌व‌िस अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय और मंत्री अहमद हसन ने भी अख‌िलेश यादव को शुभकामनाएं दीं।
  
कार्यक्रम के दौरान सीएम अख‌िलेश यादव ने कहा, नेताजी ने रथयात्रा की शुरुआत की और मुझे तीसरी बार रथ चलाने को ‌म‌िल रहा है। मुझे इस बात की खुशी है क‌ि जो पहली रथयात्रा में मेरे साथ थे वो आज भी यहां मौजूद हैं। उन्होंने युवा कार्यकर्ताओं का स्वागत क‌िया। उन्होंने कहा क‌ि रथयात्रा 3 अक्टूबर को शुरू हो जानी चाह‌िए थी लेक‌िन कुछ कारणों से शुरू नहीं हो सकी। लोगों ने सा‌ज‌िश की, हम डगमगाए लेक‌िन हम सरकार बनाएंगे।

इस दौरान सपा सुप्रीमो मुलायम स‌िंह अपने भाषण की शुरुआत शहीदों को नमन के साथ की। उन्होंने कहा क‌ि मैं शहीदों के माता-प‌िता को नमन करता हूं। मुलायम स‌िंह ने कहा, स‌िर्फ भइया ज‌िंदाबाद के नारों से काम नहीं चलेगा। लाठी पड़ती है तब ज‌िंदाबाद वाले द‌िखाई नहीं देते। इस दौरान उन्होंने श‌िवपाल यादव की तारीफ भी की और कहा, सपा कुर्बान‌ियों का दल है। श‌िवपाल ने पार्टी के ल‌िए बहुत मेहनत की है। 
लखनऊ की सड़कों पर भारी जाम की स्थ‌ित‌ि है वहीं प्रदेश भर से उनके समर्थक लखनऊ में इकट्ठे हैं। उनके समर्थक ‘अख‌िलेश भइया मत घबराना, तेरे पीछे नया जमाना’ जैसे नारे लगा रहे हैं।

कार्यकर्ताओं और युवाओं में इस रथयात्रा को लेकर काफी जोश है। वहीं रथयात्रा के ल‌िए पहुंचे राम गोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव ने कहा, ये भीड़ वोटों में बदलेगी। अख‌िलेश यादव का रथ लखनऊ से करीब 11 बजे रवाना होगा। सपा सुप्रीमो और अख‌िलेश यादव के प‌िता मुलायम स‌िंह यादव रथयात्रा को हरी झंडी ‌द‌िखाएंगे।

सीएम की रथयात्रा को देखते हुए सुरक्षा के काफी कड़े इंतजाम हैं। रथयात्रा पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी वहीं सीएम आवास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई। रथ के मंच पर सीएम अख‌िलेश की कैब‌िनेट के मंत्र‌ियों का जमावड़ा है। वहीं पार्टी से न‌िकाले गए युवा नेता एमएलसी सुनील साजन, संजय लाठर, आनंद भदौर‌िया और एबाद भी मौजूद हैं। कार्यक्रम में सीएम की पत्नी ड‌िंपल यादव भी मौजूद हैं।

Back to top button