ब्रेकफास्ट में फटाफट बनायें एग फ्रेंच टोस्ट

कभी-कभी देर हो जाने पर यह समझ में नहीं आता है. कि बच्चों और घर के सभी लोगों के लिए नाश्ते में क्या बनाया जाए. जिससे पूरा दिन उनको एनर्जी मिलती रहे, और उनका पेट भी भर जाए इसलिए आज हम आपको फटाफट तैयार होने वाले फ्रेंच टोस्ट की रेसिपी बताने जा रहे हैं. यह खाने में बहुत टेस्टी होते हैं, और इसे खाने से आपको पूरा दिन एनर्जी मिलती है आइए जानते हैं एक फ्रेंच टोस्ट बनाने की आसान रेसिपी. ब्रेकफास्ट में फटाफट बनायें एग फ्रेंच टोस्ट

सामग्रीः-

अंडे- 4,दूध- 2 टेबलस्पून,लाल मिर्च(पीसी हुई)- 1 टेबलस्पून,नमक- 1  टेबलस्पून,काली मिर्च- 2  टेबलस्पून,ब्रेड स्लाइस,मक्खन,प्याज,हरी मिर्च,धनिया

विधिः-

1- फ्रेंच टोस्ट बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में चार अंडो को फोड़ कर निकाल ले, अब इसमें दो चम्मच दूध, एक चम्मच लाल मिर्च, एक चम्मच नमक, दो चम्मच काली मिर्च पाउडर डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. 

2- अब एक ब्रेड स्लाइस को लेकर इस मिश्रण में डुबो दें, अब एक तवे को गैस पर रखें, और इसमें थोड़ा सा बटर डालकर गर्म करें, और फिर इसमें ब्रेड स्लाइस को रखकर धीमी आंच पर 2 से 3 मिनट तक सेंके.

3- इसे तवे पर रखने के बाद इसके ऊपर कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च, धनिया और अंडे का मिश्रण डालें. जब यह एक तरफ से सिक जाए. तो इसे पलट कर दूसरी तरफ से भी सेक ले. 

4- लीजिए आपका एक फ्रेंच टोस्ट बनकर तैयार है अब इसे गरमा गरम सर्व करें.

Back to top button