ब्राजील के राष्ट्रपति ने पत्रकारों को लेकर कही ऐसी बात, जिसे सुनकर हर किसी को आ जाएगा गुस्सा…

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने पत्रकारों को लेकर फिर बेहूदा बयान दिया है. बोल्सोनारो ने सोमवार को कहा कि पत्रकार कमजोर होते हैं और इसलिए उनके कोरोना वायरस से मरने की संभावना ज्यादा है. 

बोल्सोनारो ने कहा कि पत्रकार एथलीट नहीं होते, वे कमजोर होते हैं और इसलिए COVID-19 की चपेट में आकर उनके मरने की संभावना अपेक्षाकृत ज्यादा है. इससे पहले रविवार को उन्होंने एक पत्रकार को मुक्का मारने की बात कही थी. दरअसल, जब रिपोर्टर ने उनकी पत्नी पर लग रहे भष्टाचार के आरोपों से जुड़ा सवाल पूछा, तो वह भड़क गए. उन्होंने पत्रकार से कहा ‘मैं आपके मुंह पर मुक्का मारना चाहता हूं.’

दक्षिणपंथी राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो और मीडिया के रिश्ते खास अच्छे नहीं हैं. वे केवल अपने चुनिंदा पत्रकारों के साथ ही अच्छे से पेश आते हैं. राष्ट्रपति की तरह उनके समर्थकों में भी मीडिया से खार खाने वालों की कमी नहीं है. कई बार उनके समर्थकों द्वारा रैलियों और सार्वजानिक कार्यक्रमों में पत्रकारों को निशाना बनाया गया है. 

सोमवार की ‘COVID-19 को हराना’ विषय पर बोलते हुए बोल्सोनारो ने अपना उदाहरण दिया. उन्होंने बताया कि कैसे वह कोरोना को मात देने में कामयाब रहे. उन्होंने कहा कि hydroxychloroquine के इस्तेमाल और एथलीट पृष्ठभूमि होने के चलते वह कोरोना का अच्छे से सामना कर पाए. कोरोना पीड़ित होने से पहले राष्ट्रपति ने कहा था कि एथलीट पृष्ठभूमि ने उन्हें कोरोना से इम्यून बना दिया है.    

कार्यक्रम के दौरान, पत्रकारों की तरफ इशारा करते हुए बोल्सोनारो ने कहा, ‘एथलीट पृष्टभूमि की वजह से मैं कोरोना के खिलाफ जंग में जीत हासिल कर सका, लेकिन आप लोगों के लिए यह मुश्किल है. आप लोग कमजोर हैं, और आपके जीवित रहने की संभावना कुछ कम है’. राष्ट्रपति इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि आप लोग कलम का इस्तेमाल करके केवल बुराई करना जानते हैं. यदि आप कोरोना पीड़ित होते हैं, तो आपके जीवित बचने की संभावना कम है.

Back to top button