बॉलीवुड में हामिद की धमाकेदार एंट्री

अंग्रेजी में एक कहावत है जिसका मतलब है – ‘कोई भी ख़्वाब किसी जादू की छड़ी से हक़ीक़त नहीं बन जाता है. ये पसीने, समर्पण और मेहनत से साकार होते हैं.’ हामिद भी इसी पर यकीन करते रहे हैं और अपने समर्पण भाव से इसे साबित भी कर दिखाया.

हामिद एक ऐसे बेहद प्रतिभाशाली और प्रभावशाली शख़्स का नाम है जिसपर जूनियर कॉलेज के दिनों से ही डिजिटल मनी अर्जित करने का जुनून‌ सवार था. गुजरात के वापी जैसी छोटी सी जगह से ताल्लुक रखने के बावजूद हामिद ने ख़ुद अपनी कंपनी बनाने का ख़्बाब देखा जिसे उन्होंने अपनी मेहनत से ‘परफ़ेक्ट प्रमोशन्स’ के तौर पर साकार भी किया.

लोग कहते हैं कि दुनिया में कुछ भी परफ़ेक्ट नहीं होता है मगर सभी बाधाओं को पार करते हुए हामिद ने अपनी कंपनी को ‘परफ़ेक्ट’ बनाया.

उन्होंने बेहद कम उम्र में बहुत कम संसाधनों के साथ डिजिटल प्रमोशन बिज़नेस की शुरुआत कर दी थी जिसने जल्द ही उन्हें मिलेनियर्स की कतार में ला खड़ा किया. प्रतिबद्धता और कड़ी कोशिशों के बाद कम ही समय में उन्होंने कामयाबी का ऐसा शिखर छूआ जिसपर सभी को उनपर नाज़ है.

हर काम की अपनी ही चुनौतियां होती हैं. ऐसे में डिजिटल प्लेटफॉर्म की चुनौतियां भी कम नहीं है और उसकी सबसे बड़ी और आम चुनौती है लोगों का विश्वास अर्जित करना. हामिद ने दुनिया भर के अपने क्लायंट्स का विश्वास जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी और इसमें कामयाबी पायी.

इतने सालों में हामिद ने विभिन्न प्रकार की संस्कृतियों से ताल्लुक रखनेवाली अलग अलग प्रतिभाओं के साथ करने‌ का अनुभव हासिल किया और इसके ज़रिए ही ख़ुद को एक बढ़िया प्रोफ़ेशनल के तौर पर स्थापित किया.

माना जाता है कि कम्युनिकेशन (संवाद) और को-ऑर्डिनेशन (तालमेल) दो ऐसी बातें हैं जो डिजिटल बिज़नेस की कामयाबी के लिए ज़रूरी हैं और हामिद ने इन दोनों पर महारत हासिल है.

डिजिटल दुनिया में वर्चस्व बनानेवाले हामिद को अलग अलग जगहों पर जाने में भी काफ़ी रूचि है, ऐसे में विदेशों में सैर करना उन्हें ख़ासा पसंद है.

आज के दौर में डिजिटल प्लेटफॉर्म मनोरंजन की दुनिया पर हावी है और तमाम तरह के मनोरंजन के लिए लोगों का पसंदीदा माध्यम बना हुआ है. ऐसे में हामिद वेब सीरीज़ की दुनिया में हाथ आज़मा चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने आदिथ ससी के साथ विशेषतौर पर साझेदारी की है. दोनों अपने इस प्रोजेक्ट को 2020 तक अमली जामा पहनाएंगे. ये वेब सीरीज अमेजॉन और नेटफ़्लिक्स जैसे प्रतिष्ठित और मशहूर प्लेटफॉर्म पर आएंगे.

उल्लेखनीय है कि डिजिटल एंटरटेनमेंट ने युवा प्रतिभाओं को अपनी रचनात्मकता दिखाने के साथ पैसे कमाने के ख़ासे अवसर प्रदान करा दिए हैं.

हम जब जानते हैं हामिद किस कदर क्रिएटिव शख़्स हैं. हम सब यही उम्मीद करते हैं कि उनकी वेब सीरीज़ को दर्शकों की ओर से ख़ासी सराहना और सफलता मिले.

Back to top button