अभी अभी: बॉर्डर पर खून इकट्ठा कर रहा चीन, बोला- भारत…!

भारत और चीन के बीच डोकलाम क्षेत्र को लेकर तनातनी का दौर पिछले दो महीने से लगातार जारी है और चीन आए दिन भारत को धमकियां भी दे रहा है। उल्लेखनीय है कि चीन के एक अखबार ने दावा किया है कि चीन युद्ध की तैयारियों के लिए खून इकठ्ठा कर रहा है। चीन ने खून लेने के लिए बॉर्डर पर ब्लड डोनेशन कैंप लगाए हुए हैं। चीनी मीडिया के मुताबिक, कई प्रांतों के अस्पताल ब्लड के इस्तेमाल को सुचारु रूप से कंट्रोल भी कर रहे हैं। ब्लड बैंक को पीपल्स लिबरेशन आर्मी द्वारा प्रांत की अलग-अलग जगहों पर स्थानातंरित किया जा रहा है।

दिव्यांका ने पीएम मोदी से कहा- रेपिस्ट को मिले ऐसी सजा, औरतों को…

चीनी अखबार ये भी दावा कर रहा है कि 8 अगस्त से पहले चीन में आए भूकंप के बाद से ब्लड स्टॉक्स को च्योचायको प्रांत में ट्रांसफर किया गया है जिसके बाद उसे तिब्बत भेजा जाना है।

वहीं, चीन से ये भी खबर आ रही है कि भारत के डोकलाम से पीछे हटने के बावजूद भी चीन चुप नहीं बैठेगा। चीन कह रहा है कि पीछे हटने से समस्या हल नहीं होगी और भारत को अपने इस अड़ियल रवैये के अंजाम भुगतने ही होंगे।

चीन ने एक बार फिर अपने हथियारों की नुमाइश की है। चीन का कहना है कि उसकी सेना भारत के मुकाबले अधिक शक्तिशाली है। चीन ने ये भी कहा कि भले ही भारत ने अमेरिका और रूस से हथियार खरीदे हों लेकिन चीन के हथियारों की तुलना में वे बेकार साबित होंगे।

Back to top button