बेथ मूनी और स्नेह राणा के बाद गुजरात जाएंट्स ने एश्ले गार्डनर नया कप्तान बनाने का लिया फैसला

विमेंस प्रीमियर लीग 2023 में बुधवार रात सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज करने वाली गुजरात जाएंट्स ने एक बार फिर अपना कैप्टन बदला है। बेथ मूनी और स्नेह राणा के बाद टीम मैनेजमेंट ने अपनी टीम की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर को सौंपने का फैसला किया है। बता दें, टूर्नामेंट के पहले मैच में ही बेथ मूनी चोटिल हो गई थी। वह इस चोट के चलते ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। उनके रिप्लेसमेंट के रूप में साउथ अफ्रीका की लॉरा वोल्वार्ट को टीम में शामिल किया गया है। मूनी के चोटिल होने के बाद स्नेह राणा ने अगले दो मैच में टीम की अगुवाई की थी।

गुजरात जाएंट्स ने प्वाइंट्स टेबल में खोला खाता

WPL 2023 में खराब शुरुआत के बाद बुधवार रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विमेंस को 11 रनों से हराकर गुजरात जाएंट्स ने प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोला। गुजरात को पहले मुकाबले में मुंबई ने रौंदा था उसके बाद दिल्ली ने उन्हें हार का स्वाद चखाया था। मगर आरसीबी को तीसरे मैच में हराकर उन्होंने टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की।

कैसा रहा GG बनाम RCB मैच?

गुजरात जायंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 11 रन से हराकर विमेंस प्रीमियर लीग में अपनी पहली जीत हासिल की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जांयट्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है। इसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम सोफी डिवाइन की दमदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 190 रन ही बना सकी। 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत अच्छी रही। मंधाना और डिवाइन के बीच पहले विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी हुई। बैंगलोर ने पावरप्ले में 6 ओवर में 59 रन बनाए। हालांकि मंधाना के आउट होने के बाद एलिस पेरी और डिवाइन ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन काफी धीमी साझेदारी हुई। पेरी 25 गेंद में 32 रन बनाकर आउट हुईं। रिचा घोष 10 और कनिका 10 रन बनाकर आउट हुईं। सोफी डिवाइन 45 गेंद में 66 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने पारी में 8 चौके और दो छक्के लगाए। हीथर नाइट ने आखिरी में कुछ बड़े शॉट लगाए, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सकी। वह 11 गेंद में 30 रन बनाकर नाबाद रहीं। 

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात जायंट्स को मेघना के रूप में पहला झटका लगा। वह 8 रन ही बना सकीं। इसके बाद सोफिया डंकली ने सिर्फ 18 गेंदों में फिफ्टी ठोककर गुजरात के स्कोर को पावरप्ले में 64 रन पर पहुंचा दिया। सोफिया 28 गेंद में 65 रन बनाकर आउट हुईं। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए। हरलनी देओल ने भी अर्धशतकीय पारी खेली, जिसकी बदौलत गुजरात 200 के पार पहुंचने में कामयाब रहा। गार्डनर ने 19, हेमलता ने 16 और सदरलैंड ने 14 रन बनाए। देओल 45 गेंद में 67 रन बनाकर आउट हुईं। हरलीन ने पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाया। 

Back to top button