बेंगलुरु में अचानक वायुसेना को किया गया अलर्ट, सामने आई ये चौका देने वाली रिपोर्ट…

देश में इस वक्त कोरोना वायरस का महासंकट है और दूसरी ओर पूर्वी राज्यों पर अम्फान तूफान का खतरा मंडरा रहा है. इस बीच कर्नाटक के बेंगलुरु से एक हैरान-परेशान करने वाली खबर सामने आई है. बुधवार दोपहर को बेंगलुरु में एक अजीबो-गरीब आवाज़ सुनाई दी. जिसके बाद अटकलों का बाज़ार गर्म है और अधिकारी हैरान हैं.

बुधवार दोपहर को बेंगलुरु में लोगों ने एक ज़ोर की आवाज़ सुनी. लोगों का कहना है कि ये ऐसी आवाज़ थी जैसे कोई ज़ोरदार भूकंप आया हो या फिर झटका लगा हो. लोगों के मुताबिक, करीब पांच सेकेंड तक ये आवाज़ गूंजती रही.

कर्नाटक स्टेट डिजास्टर मॉनिटरिंग सेंटर की ओर से बयान दिया गया है कि ये किसी तरह के भूकंप की आवाज़ नहीं है. ज़मीन में किसी भी तरह का कम्पन्न नहीं देखा गया है, लेकिन जो आवाज़ थी वह बिल्कुल अलग ही थी.

बेंगलुरु के व्हाइटफील्ड इलाके में जहां पर ये आवाज़ सुनाई दी, वहां पर अब अधिकारी एक्टिव हुए हैं. वायुसेना, एचएएल की कंपनी से संपर्क किया जा रहा है और उनके जवाब का इंतजार किया जा रहा है.

बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर भास्कर राव का कहना है कि करीब एक घंटे पहले ये आवाज़ आई थी, किसी को पता नहीं चल रहा है कि ये कहां से आई है. लेकिन किसी भी तरह का नुकसान रिपोर्ट नहीं किया गया है. इस आवाज़ को करीब 21 किमी. तक सुना गया है.

बता दें कि जहां पर ये आवाज़ आई है, वो ईस्ट बेंगलुरु का इलाका है. ये एयरपोर्ट से होते हुए कल्याण नगर, एमजी रोड, व्हाइटफील्ड के आसपास का क्षेत्र है. इस इलाके में अब आसपास सारे क्षेत्र को देखा जा रहा है, लेकिन किसी तरह का कोई नुकसान नहीं दिख रहा है.

Back to top button