बुरी खबर: रात एक बजे फल मंडी में लगी भीषण आग, 25 दुकान जलकर खाक

 बिहार के बिहारशरीफ में बीती रात करीब 1 बजे अचानक बाजार समिति स्थित फल मंडी में भीषण आग लग जाने से करीब 25 दुकान जलकर पूरी तरह खाक हो गई. इस फल मंडी में व्यवसायियों ने छठ पर्व में बेचने के लिए सभी प्रकार के फल लाए थे. आग लगने की इस घटना में फल व्यवासियों का करीब 1 करोड़ से अधिक का फल जलकर राख हो गया.बुरी खबर: रात एक बजे फल मंडी में लगी भीषण आग, 25 दुकान जलकर खाक

आग लगते ही पूरे मंडी परिसर में अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया. आग की लपटें इतनी तेज और भयवाह थी कि स्थानीय लोग आग पर काबू पाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. दुकानदारों ने बताया कि फल मंडी में सभी दुकानदार छठ पर्व के लिए सेव, केला, संतरा, सहित अन्य मौसमी फल को बेचने के लिए लाए हुए थे.

अचानक 1 बजे करीब पीछे की एक दुकान में आग लग गई और देखते ही देखते करीब 20 से 25 दुकानों में आग लग गयी. आग ने किसी भी दुकानदार को संभलने का मौका नहीं दिया. बताया जाता है कि किसी ने रात में मच्छर भगाने के लिए जलाया था . उसी के वजह से पहले एक दुकान में आग लगी और आस पास दुकाने रहने के कारण सभी दुकानों को अपने चपेट में ले लिया . 

आग लगने की सूचना पर अग्निशमन की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है लेकिन रात होने के कारण अग्नि शमन दस्ता और व्यवसायियों को आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. 

घटना की जानकारी मिलते ही बिहार शरीफ के अनुमडल पदाधिकारी जे पी अग्रवाल और सदर डीएसपी इमरान परवेज बाजार समिति पहुँचकर घटना की जानकारी ली .

Back to top button