बुमराह ने 6 साल बाद ऐसे कोहली को फंसाया अपने जाल में, देखें पूरा वीडियो…

जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से मुंबई इंडियंस ने एबी डिविलियर्स (नाबाद 70) के अर्धशतक पर पानी फेरते हुए IPL 12 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को छह रन से हरा दिया.

तीन बार की चैम्पियन मुंबई की दो मैचों में यह पहली जीत है, जबकि बेंगलुरु को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह जिन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए.

बुमराह ने अपने इन तीन विकेटों में से सबसे बड़ा विकेट विरोधी कप्तान विराट कोहली का चटकाया था. बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को छह साल बाद आईपीएल में आउट किया. इससे पहले बुमराह ने साल 2013 के आईपीएल में कोहली को आउट किया था.

मजे की बात है कि आईपीएल करियर में बुमराह का पहला शिकार विराट कोहली बने थे. अपने विशेष एक्शन और यॉर्कर के कारण चर्चा में आए बुमराह ने आईपीएल 2013 में डेब्यू किया था. बुमराह को अपना पहला आईपीएल विकेट विराट कोहली के रूप में मिला.

4 अप्रैल 2013 को RCB के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए IPL मैच में बुमराह ने कोहली को 24 रनों के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था.

आईपीएल में जसप्रीत बुमराह बनाम विराट कोहली:

2013 – बेंगलुरु (4, 4, 0, 4, W)

2019 – बेंगलुरु (0, 4, 4, 4; 1, W)

इन दोनों ही मौकों पर आउट होने से पहले विराट कोहली जसप्रीत बुमराह के ओवर में 3 चौके लगा चुके थे. गुरुवार को बुमराह ने एक ओवर में तीन चौके खाने के बाद कोहली को अपनी एक बेहतरीन बाउंसर पर हार्दिक पंड्या के हाथों कैच आउट करा दिया. इस मैच में विराट कोहली ने 32 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली थी.

Back to top button