बुधवार को एसी बेचने वाली कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली, टाटा ग्रुप की कंपनी वोल्टास भी शामिल

गर्मियों के सीजन की शुरुआत हो गई है। बाजार में एसी, कूलर, फ्रिज जैसे सामानों की मांग बहुत जल्द बढ़ने वाली है। मौसम विभाग की तरफ से हाल ही में हीट वेव (लू) को लेकर 2023 में पहली बार अलर्ट जारी किया गया है। जैसे-जैसे मौसम बदल रहा है ठीक वैसे ही एसी, कूलर बनाने वाली कंपनी के शेयरों की खरीदारी भी बढ़ रही है। बुधवार को एसी बेचने वाली कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। जिसमें टाटा ग्रुप की कंपनी वोल्टास भी शामिल है। कंपनी के शेयरों की कीमतों में आज 4 प्रतिशत की उछाल देखी गई। 

एसी बेचने वाली कंपनियों के शेयरों ने स्टॉक मार्केट में बढ़ाई ‘गर्मी’

टाटा वोल्टास के अलावा जॉनसन के द्वारा नियंत्रित की जाने वाला कंपनी हिटाची के शेयरों में 7 प्रतिशत की तेजी बुधवार की सुबह देखने को मिली है। कंपनी के शेयर बीएसई में दोपहर एक बजे 5.60 प्रतिशत की तेजी के साथ 1265 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। इसके अलावा आईएफबी इंडस्ट्रीज के शेयरों की कीमतों में 5 प्रतिशत की तेजी, ब्लू स्टार के शेयरों में 4 प्रतिशत और सिम्फनी के शेयरों में आज सुबह 3 प्रतिशत तक की तेजी देखी गई थी। 

टाटा वोल्टास को लेकर बुलिश नजर आ रहे हैं एक्सपर्ट 

टाटा वोल्टास के शेयरों में पिछले एक महीने के दौरान 17 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 2023 में अबतक कंपनी के शेयरों की कीमतों में 13.60 प्रतिशत की तेजी देखी गई है। ब्रोकरेज हाउस Religare Broking ने टाटा वोल्टास के लिए 925 रुपये टारगेट प्राइस सेट किया है। बुधवार दोपहर 1.15 मिनट पर टाटा ग्रुप की ये कंपनी 1.90 प्रतिशत की तेजी के साथ 911.70 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। 

FMEG कंपनियों के लिए तीसरी तिमाही कैसी रही?  

फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिक गुड्स (FMEG) कंपनियों के लिए चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही बहुत खुशियों भरा नहीं रहा है। महंगाई की मार की वजह से लोग बहुत अधिक सामान खरीदने से बचते हुए दिखाई दिए। यही वजह है कि FMEG कंपनियों ने दिसंबर तिमाही में सिर्फ 2 प्रतिशत की औसत ग्रोथ दर्ज करने में ही सफल रह पाईं। 

Back to top button