बीसीसीआई की अपील पर आईसीसी ने इंदौर की पिच की रेटिंग बदली, पढ़े पूरी खबर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की अपील के बाद आईसीसी ने इंदौर की पिच की रेटिंग बदल दी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 का तीसरा मुकाबला खेला गया था। यह टेस्ट मैच तीन दिन के अंदर खत्म हो गया था जिस वजह से इसे ‘खराब’ (Poor) रेटिंग दी गई थी। मगर अब बीसीसीआई की अपील के बाद इसे बदल दिया गया है। इंदौर की पिच को अब पुअर से बिलो एवरेज यानि की औसत से कम की रेटिंग मिली है।

तीसरे टेस्ट से फुटेज की समीक्षा ICC के अपील पैनल द्वारा की गई, जिसमें ICC महाप्रबंधक वसीम खान और ICC मेन्स क्रिकेट कमेटी के सदस्य रोजर हार्पर शामिल थे।

बता दें, आईसीसी ने तीन मार्च को इंदौर की पिच को पुअर रेटिंग दी थी। नए नियमों के मुताबिक अब बोर्ड आईसीसी के इस फैसले के खिलाफ अपील कर सकता है, इसके लिए उन्हें 14 दिन तक का समय मिलता है। आईसीसी ने इंदौर की पिच को पुअर रेटिंग देने के साथ तीन डिमेरिट प्वाइंट भी दिए थे।

बीसीसीआई ने आईसीसी के इस फैसले के खिलाफ अपील की और अब उन्होंने अपना फैसला बदल दिया है। इंदौर की पिच को बिलो एवरेज रेटिंग के साथ 1 डिमेरिट प्वाइंट मिला है।

बता दें, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट तीसरे दिन के पहले सेशन में ही खत्म हो गया था। पहले दो दिन में 30 विकेट गिरे थे, वहीं पूरे मैच में कुल 31 विकेट का पत्न हुआ था जिसमें 26 विकेट स्पिनर्स के नाम रहे थे। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट के अंतर से जीता था।

Back to top button