बीरेंद्र सिंह ने कहा- PM नरेंद्र मोदी और अध्‍यक्ष अमित शाह ने दिया बृजेंद्र सिंह को लोकसभा चुनाव का टिकट

केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि उनके पुत्र बृजेंद्र सिंह को हिसार लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रत्याशी बनाया है। वह उन दोनों की पसंद है। हिसार लोकसभा क्षेत्र के लोगों को गर्व होना चाहिए कि यहां के टिकट का फैसला खुद मोदी और शाह ने किया है।

वह यहां कपास मंडी गेट के पास भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में बोल रहे थे। इस मौके पर भाजपा प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह, विधायक प्रेमलता भी मौजूद थीं। बीरेंद्र सिंह ने कहा कि क्षेत्र के हितों के लिए वह 47 साल से राजनीतिक लड़ाई लड़ते आ रहे हैं। अब यह लड़ाई बृजेंद्र सिंह लड़ेगा।

बेटे को दी तीन सलाह

बीरेंद्र ने बेटे बृजेंद्रसिंह को तीन सलाह दी। उन्‍होंने कहा कि राजनीति में ईमानदारी से काम करें। किसी कार्य के लिए अगर वह कार्य हो सकता है तो उसकी पक्की हां करे और उस काम को हर हाल में करें। भेदभाव से कोई कार्य न करें। सबका विकास हो, इसी सोच से काम करें।

——-

पिता हैं मेरे रथ के सारथी : बृजेंद्र

बृजेंद्र सिंह ने कहा कि राजनीति में पहला कदम वह अपने गृह क्षेत्र से रख रहे हैं। जिस तरह से अर्जुन के सारथी भगवान कृष्ण बने थे, उसी तरह से मेरे चुनावी रथ के सारथी मेरे पिता बीरेंद्र सिंह हैं। मुझे यह नहीं पता था कि मैं राजनीति में कदम रखूंगा तो इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी कि पिता को अपने पदों से इस्तीफा देना पड़ेगा।

दादा खेड़ा की पूजा कर बृजेंद्र ने अपने गांव डूमरखां से की प्रचार की शुरुआत

बाद में बृजेंद्र सिंह मां प्रेमलता, बेटी कुदरत के साथ पैतृक गांव डूमरखां कलां पहुंचे। गांव के बीच बने दादा खेड़ा पर पूजा कर उन्‍होंने अपने चुनाव प्रचार का आगाज किया।

20 को करेंगे नामांकन

बृजेंद्र सिंह 20 अप्रैल को हिसार सीट से भाजपा प्रत्‍याशी के रूप में नामांकन करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के साथ-साथ भाजपा के कई बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे। बृजेंद्र सिंह की बेटी कुदरत ने 2009 के विधानसभा चुनाव में दादा बीरेंद्र सिंह के लिए वोट मांगे थे। इस बार वह पापा के लिए वोट मांगेंगी।

Back to top button