बीजेपी के जय प्रकाश निषाद चुने गए राज्‍यसभा सांसद, 5 मई 2022 तक रहेगा कार्यकाल

लखनऊ। यूपी में राज्‍यसभा के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी के प्रत्‍याशी जयप्रकाश निषाद निर्विरोध चुन लिए गए हैं। बता दें कि सपा से राज्‍यसभा सांसद रहे बेनी प्रसाद वर्मा के निधन के बाद खाली हुई सीट पर जय प्रकाश निषाद को चुना गया है। उनका कार्यकाल 5 मई 2022 तक रहेगा।

जयप्रकाश निषाद के खिलाफ किसी ने भी अपना नामांकन दाखिल नहीं किया था। जयप्रकाश निषाद गोरखपुर क्षेत्र में बीजेपी उपाध्यक्ष हैं। 13 अगस्त को उनके नामांकन के समय सीएम योगी आदित्यनाथ उनके साथ मौजूद थे।

सोमवार को विधानभवन में निर्वाचन अधिकारी ब्रजभूषण दुबे ने राज्यसभा उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित जयप्रकाश निषाद को प्रमाण पत्र सौंपा। वहीं राज्यसभा उपचुनाव में नाम वापसी की तिथि आज यानी 17 अगस्त थी। उनके खिलाफ अन्य किसी उम्मीदवार के नामांकन न करने पर उनको निर्वाचन प्रमाण पत्र सौंप दिया गया।

जयप्रकाश निषाद ने राज्यसभा प्रत्याशी निर्वाचित होने पर भाजपा नेतृत्व का आभार जताते हुए पार्टी की नीतियों के प्रसार और संगठन की मजबूती के लिए पूरी निष्ठा व क्षमता से काम करने की बात कही। उनका कहना था कि भाजपा में ही समाज के सभी वर्गों के हित सुरक्षित हैं।

Back to top button