सपा सरकार ने बीजेपी को किया और मजबूत : नसीमुद्दीन सिद्दीकी

nasimuddinsiddiqui-18-09-2016-1474193403_storyimageलखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री व बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने समाजवादी पार्टी (एसपी) पर निशाना साधते शुक्रवार को कहा कि एसपी की जब-जब सरकार आई है, तब-तब बीजेपी और मजबूत हुई है.

एक वोट से सरकार गिराकर बीएसपी ने सिखाया था सबक

नसीमुद्दीन ने यह भी कहा कि बीएसपी ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार जरूर चलाई है, लेकिन पार्टी के उसूलों और सिद्धांतों से समझौता नहीं किया. यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बीएसपी ने बीजेपी और आरएसएस के एजेंडे को अपने सरकार में लागू नहीं होने दिया. उसका असर यह था कि काशी अयोध्या और मथुरा में कोई नई परंपरा की शुरुआत नहीं हो पाई. इतिहास गवाह है कि 1999 में केंद्र में जब बीजेपी की सरकार थी तो बीएसपी ने एक वोट से उनकी सरकार गिराकर उन्हें सबक सिखाया था.

बीएसपी की सरकार में कमजोर हुई है बीजेपी 

नसीमुद्दीन ने कहा कि बीएसपी की सरकार में बीजेपी कमजोर हुई है. इसका सीधा उदाहरण है कि 2009 में लोक सभा चुनाव में बीजेपी के 9 सांसद थे. 2014 में एसपी सरकार के दौरान 73 सांसद चुनाव जीते. इससे अंदेशा लगाया जा सकता है कि बीजेपी को किसने आगे बढ़ाया.

बीजेपी और एसपी की अंदरूनी सांठ-गांठ

बीएसपी महासचिव ने कहा कि बीजेपी और एसपी की अंदरूनी सांठ-गांठ को प्रदेश की जनता देख रही है. इसका जबाव विधानसभा चुनाव-2017 में देखने को मिलेगा. उन्होंने एसपी पर मुस्लिम वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि एसपी सरकार ने साढ़े 4 साल में मुसलमानों से किए गए वादों में से एक भी वादा पूरा नहीं किया है.

क्या मुसलमान इसलिए आप को वोट दें?

उन्होंने कहा, “मुजफ्फरनगर के दंगा पीड़ित जब महीनों टेंट लगाकर रहने को मजबूर हो गए तो समाजवादी सरकार ने बुल्डोजर चलवा कर उनके कैंपों को उखाड़ फेंका. क्या यही मुसलमानों पर आपका एहसान है? क्या इसलिए मुसलमानों ने आपको वोट दिया था? क्या मुसलमान इसलिए आप को वोट दें?”

 
Back to top button