बिहार महागठबंधन में सीएम पद को लेकर जारी खींचतान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ली चुटकी, कहा…

बिहार महागठबंधन में सीएम पद को लेकर जारी खींचतान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि आज जेडीयू में जो चल रहा है उससे नीतीश कुमार की आत्मा कह रही होगी कि बजट के साथ ही उन्हें राजपाट छोड़कर तीर्थ यात्रा पर निकल जाना चाहिए। गिरिराज ने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी स्वस्थ होकर आ गए हैं। अब नीतीश की राजनीतिक विश्वसनीयता नहीं बची है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पटना में मीडिया से बातचीत में महागठबंधन में जारी घमासान पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह कह रहे हैं कि 2025 के बाद विधायक ही तय करेगा कि सीएम कौन होगा। आज जेडीयू में जो चल रहा है उससे नीतीश की आत्मा अब कह रही होगी कि बजट के साथ ही उन्हें तीर्थ यात्रा पर निकल जाना चाहिए था। नीतीश कुमार को जल्दी ही राजपाट छोड़ देना चाहिए़। क्योंकि उनकी दुर्गति होना तय है। 

इससे पहले गिरिराज सिंह ने दावा किया कि बिहार विधानसभा का बजट सत्र पूरा होने के बाद नीतीश कुमार सीएम की कुर्सी तेजस्वी यादव को सौंप देंगे। जेडीयू और आरजेडी में यही डील हुई थी। 

सीएम पद को लेकर आरजेडी-जेडीयू में खींचतान

सत्ताधारी पार्टियां आरजेडी और जेडीयू में नेतृत्व को लेकर खींचतान बढ़ गई है। जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि 2025 तक नीतीश कुमार ही सीएम बने रहेंगे और फिर विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद विधायक अगला सीएम तय करेंगे। उनके बयान से आरजेडी में बेचैनी बढ़ गई। अब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव को तुरंत सीएम बनाने का दावा करने लग गए हैं। ऐसे में दोनों पार्टियों के बीच आने वाले दिनों में भारी घमासान देखने को मिल सकता है।

Back to top button