बालो को मजबूत ,बाउंसी और शाइनी लुक देने के लिए अपनाए ये टिप्स….

आलिव आयल यानी की जैतून का तेल का इस्तेमाल चेहरे की खूबसूरती निखारने के लिए ही बस फायदेमंद नहीं है बल्कि आपके बालो को भी खूबसूरत बना सकता है यह बालों की जड़ से देखभाल करके उन्हें पूरा पोषण पहुंचाता है. इसके अलावा इसमें विटामिन ई पाया जाता है, जो बालों को चमकदार बनाने में मदद करता है. यहां पर आलिव आयल की कुछ ब्यूटी रेसिपी दी जा रही हैं, जिनका इस्तमाल करके आप अपने बालों को और भी अच्छा बना सकती हैं, तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके इस्तेमाल के बारे में …….

आलिव आयल,काली मिर्च और नींबू के बीज

अगर आपको अपने बाल बढ़ाने हैं, तो नींबू के बीज, काली मिर्च के दाने और आलिव आयल को मिला कर पेस्ट बनाएं. इस सारी सामग्रियों को एक साथ पीस लें और फिर सिर में 20 मिनट तक के लिए लगाएं और फिर शैंपू कर लें.

अंडा और आलिव आयल

अगर आपके बाल बेजान दिखते हैं, तो अंडा लगा कर उसे थोड़ा घना बना सकते हैं. एक कप में दो अंडे तोडे और उसमें आलिव आयल मिलाएं और इस मिश्रण को अच्छे से दो मिनट तक मिलाएं. इस मिश्रण को सिर पर बालों की जड़ों तक लगाएं. 10 मिनट तक छोड़े और फिर शैंपू कर लें. इससे बालों में शाइन आएगी और वह घने लगेगें.

अधिक फायदे और अच्छे रिजल्ट के लिए बालो में हेयर पैक लगाने के पहले अच्छी तरह धो ले ताकि बालो में किसी भी प्रकार की कोई गन्दगी न रहे और फिर इस हेयर पैक को लगाए और बताये समयानुसार इसे धो ले।

Back to top button