पीएम मोदी का वादा, ट्रम्प का साया और पाकिस्तान का ‘बारूदी कांड’.. तबाही…

जी हाँ!! पीएम मोदी का वादा, ट्रम्प का साया और पाकिस्तान का ‘बारूदी कांड’.. ये सब इशारा करते हैं पाकिस्तान के तबाही की ओर… पीएम मोदी ने अपना वादा पूरा कर दिया है। नौसेना के पश्चिमी कमांड से जो तस्वीरें सामने आई हैं वो पाकिस्तान को खौफजदा करने के लिए काफी हैं। सुधर जा पाकिस्तान, आखिरी मौका है| पूरी दुनिया का शक्ति संतुलन एक बार फिर से बदल गया है। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव ने इस संतुलन को भारत के पक्ष में मोड़ दिया है। अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प का पीएम मोदी प्रेम किसी से छुपा नहीं है। लिहाजा अब वो भारत के साथ मिलकर पाकिस्तान में छिपे आतंकियों को तबाह करने की रणनीति पर काम कर सकते हैं।

pm-modi-aur-trump

वहीं भारत ने अपनी तरफ से तैयारियों को धार देना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान जिस अंदाज में भारत को उकसा रहा है। लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। उसका मुंहतोड़ जवाब देने की रणनीति पर काम शुरू हो चुका है। इसकी पहली झलक देखने को मिली नौसेना के पश्चिमी कमांड पर । जहां 9 दिनों के अभ्यास खत्म हुआ इस दौरान जो तस्वीरें सामने आई हैं वो पाकिस्तान को खौफजदा करने के लिए काफी हैं। क्योंकि इस अभ्यास को अमेरिकी समर्थन हासिल था।

अरब सागर में नौसेना ने पश्चिम लहर नाम से अभ्यास खत्म किया। इस दौरान नौसेना ने दिखाया कि वो पूरी तरह से तैयार है। जिन हथियारों का प्रयोग किया गया वो बेहद ही खतरनाक हैं। आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि किस तरह से मौत के परकाले पाकिस्तान के परखच्चे उड़ाने के लिए बेताब हैं। खास बात ये है कि नौसेना के पश्चिमी कमांड से पाकिस्तान पूरी तरह से भारत के जद में आ रहा है। बलूचिस्तान का इलाका तो नौसेना की पहुंच में है ही।

nausena
अब पाकिस्तान ये सोच ले कि अगर पीएम मोदी के इशारे पर पश्चिमी कमांड से मिसाइल दागी गई तो उसका क्या हश्र होगा। बड़ी बात ये भी है कि अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान के इस्लामी आतंकवाद को खत्म करने में भारत की मदद की पेशकश की है। कुल मिलाकर ये तस्वीरें पाकिस्तान की तबाही की तस्वीरें साबित हो सकती हैं। बशर्ते पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आए।

अमेरिका में चुनाव के बाद भारत का रुतबा दुनिया में और बढ़ गया है। अगला साल यानी साल 2017 भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की दोस्ती के नाम होने जा रहा है। दोनों दुनिया के सामने अपनी दोस्ती की मिसाल रखने वाले हैं। इसके साथ ही दुनिया के आतंकवाद का नामोनिशान मिटाने के लिए दोनों ही ताकतवर शख्शों ने कसम भी खाई है। ट्रंप के एक करीबी सलाहकार ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को इंटरव्यू दिया है और उसमें कहा है कि किसी भी हाल में मोदी और ट्रम्प एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ेंगे। इस बीच आपको ये भी बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप ने मोदी की इतनी तारीफ की थी कि जाहिर हो गया था कि आने वाले वक्त में भारत और अमेरिका के रिश्ते बेहद हू मजबूत होने जा रहे हैं।

ट्रम्प के करीबी सलाहकार का कहना है कि दुनिया में आतंकवाद आज दीमक की तरह काम कर रहा है और हर मुल्क को चट करता जा रहा है। इसके खात्मे के लिए हिंदुस्तान के पीएम मोदी और अमेरिका का राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप मिलकर काम करने वाले हैं। आपको बता दें कि पीएम मोदी कई बार आतंकवाद के खिलाफ विश्व के बड़े मंचों पर भाषण दे चुके हैं और कह चुके हैं आतंकवाद को खत्म करना ही उनका पहला मकसद है। इसके अलावा ट्रम्प भी अपने चुनाव प्रचार के दौरान कई बड़े मंचों पर कह चुके हैं आतंकवाद को खत्म करना ही उनका सबसे पहला मकसद है और वो इसे खत्म करके ही दम लेंगे। कुल मिलाकर दोनों का सपना एक है ही है और वो ये है आतंकवाद को दुनिया से खत्म कर देना है । कुल मिलाकर ट्रम्प का साया और पीएम मोदी का वादा पाकिस्तान के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। अब पाकिस्तान को सोचना होगा कि उसे सुधरना है या फिर दुनिया के नक्शे से गायब होना है।

Back to top button