बाबतपुर एयरपोर्ट को होली पर उड़ाने की मिली धमकी, पढ़े पूरी ख़बर

उत्तर प्रदेश के बाबतपुर एयरपोर्ट को होली पर उड़ाने की धमकी मिली है। बुधवार देर रात बिहार के एक शख्स ने पत्र भेजा है। जिसमें लिखा है कि ड्रोन के माध्यम से केमिकल बरसाकर एयरपोर्ट को जमींदोज कर दिया जाएगा। पत्र मिलने के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन और सुरक्षा एजेंसियों की आपात बैठक हुई। वहीं, सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवान ज्यादा सतर्क हो गए। एयरपोर्ट पर आने वाले संदिग्ध व्यक्तियों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल को भेजे गए पत्र में होली के दिन ड्रोन के हमले से एयरपोर्ट को उडाने की धमकी दी गई है। पत्र में लिखा गया है कि केमिकल तैयार किया जा रहा है, जो होली के दिन ड्रोन से एयरपोर्ट पर बरसाया जाएगा। व्यक्ति यह भी कहा है कि पटना एनआईटी के एक प्रोफेसर को केमिकल तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है। केमिकल तैयार होने के बाद देश के कुछ विशेष जगहों के साथ एयरपोर्ट पर होली के दिन ड्रोन हमले से विशेष रंग खेला जाएगा, जिसमें वाराणसी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी का जिक्र किया गया है।

इस संबंध में एसीपी पिंडरा अमित कुमार पांडेय ने बताया कि एयरपोर्ट के सुरक्षा संबंधित सभी एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। जवानों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये गये है। उन्होंने यह भी कहा कि पत्र भेजने वाले व्यक्ति का सत्यापन करने का निर्देश किया गया। पत्र की जांच की जा रही है। यह बेहद संवेदनशील मामला है। यह किसी की खुराफात भी हो सकती है लेकिन हम इस धमकी को नजरअंदाज नहीं कर सकते। उधर, सीआईएसएफ के सीनियर कमांडेंट अजय कुमार ने बताया है कि पत्र में पीएमओ हाउस के साथ दिल्ली के जंतर-मंतर और रेलवे स्टेशन के साथ कई एयरपोर्ट को होली के दिन उड़ाने की धमकी दी गई है। पत्र भेजने वाले व्यक्ति ने अपना नाम चुनमुन सिंह निवासी शेखपुर (बिहार) का निवासी बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि फौरी तौर पर तो यह किसी की शरारत लगती है। मामले की जांच करा रहे हैं। एयरपोर्ट की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

Back to top button