बाकी सब बाहर : अब सिर्फ रुड़की के व्यापारी ही करेंगे व्यापार

रुड़की. कलियर रोड पर सोलानी पार्क के पास लग रहे बुध बाजार को पुलिस ने यहाँ से हटवा दिया है. इस बाजार में व्यापारी सड़क पर ही अपनी दुकाने सजा लेते थे. जिस कारण यहाँ जाम लग जाता था. इसी को देखते हुए आज रुड़की कोतवाली पुलिस ने इन व्यापारियों की दुकानों को सड़क से हटवा दिया है. अब यह बाजार दोनों नहरों के बीच में लगाया जाएगा.

इस बाजार में अब रुड़की से बाहर के व्यापारी अपनी दुकानें नहीं लगा पायेंगे. पुलिस ने बाहर से सभी व्यापारियों को बुध बाजार में दुकानें लगाने को साफ़ मना कर दिया है. जिसके बाद बाहर के व्यापरियों में रोष है. उनका कहना है की अगर हमें रुड़की में दुकान नहीं लगाने दी जाएगी तो हम भी अपने शहर में रुड़की के व्यापारियों को दुकान नहीं लगाने देंगे.

आसपास के सभी शहरों में सप्ताह में एक दिन साप्ताहिक बाजार लगता है. जिसमें आसपास शहरों के सैकड़ों व्यापारी अपनी दुकानें लगाने आते जाते हैं. इन व्यापारियों के परिवार इस साप्ताहिक बाजार से ही पलते हैं. अगर इस तरह की पाबंदी लगाई जा रही है और बाहर के व्यापारी अपने शहरों में रुड़की के व्यापारियों को दुकानें नहीं लगाने देंगे, तो इनके परिवारों को गुजारा करना मुश्किल हो सकता है.

Back to top button