बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी को कांग्रेस एजेंट बताया.. 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी को कांग्रेस एजेंट बताया है। उनका यह बयान सिद्धारमैया की ओर से अमित शाह और जेपी नड्डा को पोल एजेंट बताने के बाद आया है।

केंद्रीय गृह मंत्री  और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  के खिलाफ कांग्रेस नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कि वे ‘पोल एजेंट’ बन गए हैं, कर्नाटक के मुख्यमंत्री  ने मंगलवार को पूछा कि क्या एआईसीसी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ‘कांग्रेस एजेंट’ के रूप में काम कर रहे हैं।’ विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता  ने नड्डा और शाह को यह कहते हुए फटकार लगाई थी कि वे पोल एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं।

कांग्रेस की हताशा आई सामने

हुबली जिले में मीडिया को संबोधित करते हुए बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस नेताओं द्वारा दिए गए बयान पार्टी की हताशा को दर्शाते हैं। उन्होंने कहा, “वे (कांग्रेस) इस तरह के बयान दे रहे हैं, क्योंकि वे प्रधानमंत्री की कर्नाटक यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में लोगों को इकट्ठा होते देख चिंतित हैं।” बोम्मई ने कहा, “क्या पूर्व मुख्यमंत्री (सिद्धारमैया) का इस तरह की भाषा में बोलना सही है। मैं इसे लोगों पर छोड़ता हूं।”

”यह सेवानिवृत्ति की उम्र नहीं है”

जद (एस) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के बयान कि आगामी राज्य विधानसभा चुनाव उनका आखिरी होगा, बोम्मई ने कहा कि वह संदर्भ के बारे में नहीं जानते, लेकिन यह सेवानिवृत्ति की उम्र नहीं है, क्योंकि उन्हें (कुमारस्वामी) अभी भी लोगों की सेवा करनी है। उन्होंने कहा, “इस तरह की सभी चीजें चुनाव के दौरान होती हैं। मतदाताओं की परिपक्वता एक चुनाव से दूसरे चुनाव में बढ़ती है। जब राजनेता बोलेंगे तो लोग सोचेंगे।”

224 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी रथ यात्रा

बोम्मई ने कहा कि एक ‘रथ यात्रा’ 1-4 मार्च से शुरू होगी और राज्य के सभी 224 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने के बाद दावणगेरे में समाप्त होगी। “रथ यात्रा’ में बहुत सारे लोग भाग लेंगे। पीएम मोदी, अमित शाह और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की कर्नाटक यात्रा को भारी समर्थन मिलेगा, और उसके बाद अन्य भाजपा नेता भी राज्य आएंगे।”

रथ यात्रा किसी भी कीमत पर पूरी की जाएगी

एक अन्य सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा संसदीय बोर्ड आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची तय करेगा। वहीं, बनवासी में ‘मुख्यमंत्री वापस जाओ’ अभियान के बारे में पूछे जाने पर, बोम्मई ने कहा कि उन्हें कुछ लोगों द्वारा विरोध किए जाने की परवाह नहीं है। रथ यात्रा कार्यक्रम किसी भी कीमत पर पूरा किया जाएगा।

Back to top button